पीएफ विभाग के दो कर्मचारियों को रिश्वत लेना पड़ा महंगा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2015 - 07:48 PM (IST)

चंडीगढ़ : रिश्वत एक ऐसी चीज़ है जो किसी भी देश की जड़ें खोखली कर सकता है । रिश्वत लेने और देने का प्रचलन हमारे प्यारे भारतियों को काफी अछा लगता है ।  इसके खिलाफ करवाई होनी चाहिए । चंडीगढ़ में रिश्वत लेते सीबीआई के हत्थे चढ़े पीएफ विभाग (कर्मचारी प्रोविडेंट फंड संगठन) के दो इंफोर्समेंट अधिकारियों को मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सीबीआइ ने दो लाख रुपये रिश्वत लेते हुए अधिकारियों को रंगे हाथों दबोचा था। 

 
अधिकारियों की पहचान विजय रावत और बछितर सिंह के रूप में हुई थी। मंगलवार को सीबीआइ ने दोनों आरोपियों को विशेष अदालत में पेश किया। सीबीआइ की ओर से आरोपी अधिकारियों का रिमांड नहीं मांगा गया। टीम आरोपियों के खातों की जांच कर रही है। हालांकि बैंक स्टेटमेंट की पड़ताल और घर में सर्च के दौरान उसके हाथ कोई ठोस साबुत नहीं लग सका है। जांच एजेंसी कॉल डिटेल भी जाँच रही है।
 
 देरी से पेश करने पर जज ने जांच अधिकारी को फटकार भी लगाई। जज ने सवाल किया कि क्या आपको पता नहीं है, रात नौ बजे गिरफ्तारी के बाद से आप क्या कर रहे थे? इस पर जांच अधिकारी ने बताया कि उन्होंने आरोपियों के वॉयस सैंपल लिए थे और बयान दर्ज करने में भी समय लग जाता है। जबकि अदालत का कहना था कि अगर पेश करने में देरी हो रही थी तो इसकी सूचना पहले दी जानी चाहिए, आगे से अदालत के समय का ध्यान रखें।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News