नील गाय को काटकर बोरियों में भरकर ले जा रहे कार सवार काबूू

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2017 - 10:37 AM (IST)

खरड़(शशि) : पुलिस ने बुधवार देर रात को गांव मनाणा से जंडपुर को जाती सड़क के टी-प्वाइंट पर एक कार को काबू किया है, जिसकी डिग्गी में आरोपियों ने एक नील गाय को काटकर उसके मास के टुकड़ों को बोरियों में भर रखा था। इस संबंध में खरड़ सदर थाने के एस.एच.ओ. भगवंत सिंह ने बताया कि आधी रात ए.एस.आई. कर्मबीर सिंह समेत पुलिस टीम गांव मनाणा से जंडपुर को जाती सड़क पर मौजूद थे। 

 

तभी गांव मनाणा की तरफ से एक इंडिगा कार (नं. पी.बी. 65 ई 6785) बड़ी तेजी से आई, जिसे पुलिस ने जांच के लिए रुकने का इशारा किया।  जांच के बाद ड्राइवर ने अपना नाम हरमन सिंह और साथ बैठे हुए 2 लड़कों ने अपना नाम सतनाम सिंह और बूटा सिंह बताया। तीनों आरोपी गांव चडी खमाणों के रहने वाले थे और उनके कपड़े खून से लथपथ थे। जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार में बड़े-बड़े थैलों में नील गाय के टुकड़ों को ठूस-ठूस कर भरा गया था। 

 

जब आरोपियों से इस संबंध में पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यह नील गाय गांव मनाणा के गुरिंद्र सिंह के फारम पर मारी गई थी। पुलिस तीनों को पकड़कर थाने ले गई और फॉरैस्ट विभाग के रेंज अफसर को भी इस संबंध में सूचित किया। रेंज अफसर सुनील कुमार और अन्य अधिकारी थाने आए और इन तीनों आरोपियों समेत गाय के मास के टुकड़ों को अपने साथ ले गए। डी.एफ.ओ. वाइल्ड लाइफ अधिकारी विद्या सागरी ने बताया कि आरोपियों के विरूद्ध वाइल्ड लाइफ एक्ट-1972 अधीन कार्रवाई की जा रही है। विभाग ने मीट के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News