यामाहा का बिक्री बढ़ाकर 10 लाख करने का लक्ष्य

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2017 - 04:08 PM (IST)

नई दिल्लीः दुपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने इस साल घरेलू बाजार में 10 लाख वाहन बेचने का लक्ष्य रखा है। यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप कंपनीज के अध्यक्ष हीरोआकी फुजिता ने आपूर्तिकर्ताओं के हाल ही में ग्रेटर नोएडा में आयोजित वार्षिक सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कंपनी ने इस साल निर्यात भी बढ़ाकर 2 लाख 20 हजार रुपए करने का लक्ष्य रखा है।  

कंपनी के आज जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सम्मेलन में फुजिता ने कहा, ''हमारा लक्ष्य घरेलू बाजार में इस साल 10 लाख इकाई की बिक्री के आंकड़े तक पहुंचना तथा 2.2 लाख का निर्यात करना है। इसके अलावा हमें यामाहा के वैश्विक कारोबार में सहयोग करने के लिए भारतीय कलपुर्जा निर्यात कारोबार को मजबूत बनाना है। ऐसा करते समय हमें हमारे कलपुर्जों और उत्पादों की गुणवत्ता पर फोकस बनाए रखना होगा।''

कंपनी की बिक्री चालू वित्त वर्ष के पहले 11 महीनों में 20.56 प्रतिशत बढ़कर 7,12,961 इकाई पर पहुंच गई। निर्यात भी 4.79 फीसदी की बढ़ौतरी के साथ 1,52,004 इकाई है। सम्मेलन में देश भर की 200 से ज्यादा आपूर्तिकर्ता कंपनियों के 500 प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। सोलह आपूर्तिकर्ताओं को गुणवत्ता, डिलिवरी, विकास तथा लागत में अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत भी किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News