खाद्य तेल गेहूं चीनी दाल सुस्त, चना फिसला

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2016 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्लीः स्थानीय स्तर पर उठाव सामान्य रहने से आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेलों के साथ ही गेहूं, चीनी और दाल के भाव पिछले कारोबारी दिवस के स्तर पर स्थिर रहे जबकि मांग टूटने से चने में नरमी दर्ज की गई। 

 

तेल- तिलहन: घरेलू बाजार में खाद्य तेलों की बेहतर आवक हुई है। इस बीच उठाव भी इसके बराबर रहने से इनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ और यह पिछले दिवस के स्तर पर टिके रहे। 

 

मांग और आपूर्ति संतुलित रहने से बिनौला तेल, सरसों तेल, मूंगफली तेल, चावल छिलका तेल, तिल तेल, सोया रिफाइंड, सोया डिगम और पाम ऑयल में टिकाव रहा। इनके अलावा सभी अखाद्य तेलों के दाम भी कमोबेश अपरिवर्तित रहे। 

 

गुड़-चीनी: थोक बाजार में मीठे की आवक ठीक-ठाक रही। इस बीच ग्राहकी संतुलित रहने से चीनी की सभी किस्मों के भाव अपरिवर्तित रहे। गुड़ के दाम में भी कोई बदलाव नहीं हुआ। 

 

दाल-दलहन: कमजोर आवक के बीच मांग फिसलने से चने में 50 रुपए प्रति क्विंटल की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि दाल के भाव पिछले कारोबारी दिवस के स्तर पर स्थिर रहे।  

 

अनाज: अनाजों की आपूर्ति कुल मिलाकर पर्याप्त है लेकिन सामान्य मांग के कारण गेहूं की कीमत में टिकाव रहा। चावल तथा मोटे अनाजों का कारोबार सामान्य हुआ तथा इनमें स्थिरता रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News