वॉरेन बफे के साथ किसने लंच स्थगित किया और क्यों?

2019-07-29T10:58:03.09

नई दिल्लीः हर कोई जानता था कि चाइनीज करोड़पति और क्रिप्टोकरंसी सैलेब्रिटी जस्टिन सन कहां जाने वाले थे। उन्होंने सान फ्रांसिस्को में निवेश गुरु वॉरेन बफे के साथ एक चैरिटी लंच के लिए 4.6 मिलियन डॉलर (लगभग 31 करोड़ रुपए) का भुगतान किया था और सोशल मीडिया पर लंच के लिए वह काऊंटडाऊंन कर रहे थे।

जल्द तय की जाएगी नई तारीख
करीब 3 दिन पहले क्रिप्टोकरंसी ट्रॉनिक्स (ट्रॉन) के फाऊंडर जस्टिन सन ने वॉरेन बफे के साथ लंच का शैड्यूल स्थगित कर दिया। सन अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने किडनी स्टोन का इलाज करवाया है। सन की कंपनी ने सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी। अब लंच की नई तारीख तय की जाएगी। वॉरेन बफे के साथ लंच स्थगित होने की खबर मिलते ही चाइनीज मीडिया और इंटरनैट मीडिया पर हाहाकार मच गया। यह खबर सामने आने के बाद इसकी क्रिप्टोकरंसी ट्रॉनिक्स ने 12.3 प्रतिशत का गोता लगाया है।

20 साल से लग रही है बफे के साथ लंच की बोली
बफे के साथ लंच के लिए बोली से मिलने वाली रकम सान फ्रांसिस्को की संस्था ग्लाइड फाऊंडेशन को मिलेगी। इस बार बोली की रकम अब तक की सबसे ज्यादा है। पिछले 19 सालों की बोलियों के जरिए बफे ग्लाइड फाऊंडेशन को 210 करोड़ रुपए दे चुके हैं।

बफे क्रिप्टोकरंसी के खिलाफ
बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन और दुनिया के सबसे बड़े निवेशक वॉरेन बफे हमेशा से क्रिप्टोकरंसी के खिलाफ रहे हैं। उन्होंने एक दफा बिटकॉइन की तुलना चूहे मारने वाले जहर से की थी। अब दोनों पक्षों का कहना है कि वे आपसी सहमति के बाद नई तारीख का ऐलान करेंगे।


Supreet Kaur

Related News