PNB फ्रॉड मामले में नीरव मोदी की गिरफ्तारी का वारंट जारी

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 07:14 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नैशनल बैंक में करोड़ों का घोटाला करने वाले भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ शुक्रवार को गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है। सूत्रों द्वारा यह जानकारी मिली है।

गौरतलब है कि नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर सकता है। ये संभावना इसलिए जताई जा रही है क्योंकि सीबीआई ने जो सबूत और दस्तावेज इंटरपोल को दिए हैं उससे एजेंसी संतुष्ट है। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने इंटरपोल को जो दस्तावेज मुहैया कराए हैं उनमें मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट का गैरजमानती वारंट और इस मामले में दायर चार्जशीट की जानकारी समेत दूसरे दस्तावेज शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अब इंटरनेशनल पुलिस दस्तावजों से संतुष्ट है और वो सीबीआई के आग्रह पर काम करने वाली है।

पासपोर्ट रद्द होने के बाद भी कई देश घूमा नीरव मोदी
बता दें कि पासपोर्ट रद्द होने के बावजूद नीरव मोदी विदेश यात्राएं किए जा रहा है। रद्द पासपोर्ट पर यूरोप घूमकर उसने सीबीआई को शर्मिंदा कर दिया है, जिसकी वजह से सीबीआई ने इंटरपोल के सभी 190 देशों को नीरव मोदी को रोकने के बारे में चिट्ठी लिखी थी। खबरों के मुताबिक, पंजाब नेशनल बैंक में 20 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के पास 6 पासपोर्ट हैं, जिनमें कम से कम तीन भारतीय हैं।

एक पासपोर्ट भारत ने रद्द किया, तो उसने दूसरे भारतीय पासपोर्ट से विदेश यात्राएं कर डालीं। अब दूसरा भी रद्द किया गया है। इसी मामले से एक बात और सामने आई है कि घोटाले की जांच करने वाले सीबीआई ज्वाइंट डायरेक्टर राजीव सिंह का ऑफिशियल ई-मेल अकाउंट हैक हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News