वोडाफोन आइडिया ने पंजाब में रेडियो नेटवर्क का सफल कॉन्सोलिडेशन किया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2019 - 06:28 PM (IST)

जालंधरः भारत के अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने पंजाब सेवा क्षेत्र में अपने रेडियो नेटवर्क कॉन्सोलिडेशन के सफल समेकन की घोषणा की है। इसके साथ ही पंजाब उन पहले दस सर्कल्स में से एक बन गया है, जहां विश्व के सबसे बड़े नेटवर्क कॉन्सोलिडेशन अभ्यास में संपूर्ण कॉन्सोलिडेशन हुआ है, जो वर्तमान में भारत में जारी है। 

पंजाब वोडाफोन और आइडिया के लिए सबसे मजबूत बाजारों में से एक था और कॉन्सोलिडेशन के बाद यह मजबूत एकीकृत नेटवर्क बन गया है। साइट्स की अधिक संख्या और प्रत्येक ब्राण्ड के लिए स्पेक्ट्रम के बड़े आवंटन के साथ नेटवर्क क्षमता बढ़ी है, जिससे नेट प्रमोटर स्कोर बेहतर हुआ है और सर्कल में दोनों ब्राण्ड्स के यूजर्स के लिए डाउनलोड स्पीड अधिक तीव्र हुई है।

कॉन्सोलिडेशन के बाद वोडाफोन आइडिया का 4जी कवरेज 24 जिलों की लगभग 90 प्रतिशत जनसंख्या को कवर कर रहा है, जहां पंजाब के 227 कस्बे और 10162 गांव हैं। कंपनी नई प्रौद्योगिकी भी लगा रही है, जैसे मैसिव मीमो, स्मॉल सेल्स और टीडीडी, ताकि इस क्षेत्र में कवरेज और नेटवर्क क्षमता बढ़े। इससे वोडाफोन आइडिया के उन ग्राहकों का 4जी अनुभव उन्नत हुआ है, जो अब सभी प्रमुख शहरों में अपने 4जी नेटवर्क पर दोगुनी तेज गति का आनंद ले रहे हैं, जैसे चंडीगढ़, लुधियाना, अमृतसर,जालंधर, पटियाला, बठिंडा, मोगा, होशियारपुर, आदि।

पंजाब, जम्मू एवं कश्मीर और हिमाचल प्रदेश, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के अनुसार, ‘‘पंजाब सर्कल में नेटवर्क के सफलकॉन्सोलिडेशन से वोडाफोन आइडिया के लगभग 11 मिलियन ग्राहक 2जी, 3जी और 4जी पर एकीकृत नेटवर्क का अनुभव ले सकते हैं। ग्राहक अनुभव को समृद्ध बनाने के लिए हम नए युग की प्रौद्योगिकी अपना रहे हैं और पंजाब में एक मजबूत और भविष्य के लिए तैयार नेटवर्क का निर्माण कर रहे हैं।’’

अन्य सर्कल्स में नेटवर्क कॉन्सोलिडेशन का कार्य क्लस्टर-बाय-क्लस्टर आधार पर हो रहा है और आइडिया तथा वोडाफोन, दोनों ब्राण्ड्स के सब्सक्राइबर्स धीरे-धीरे अत्यधिक बड़े और बेहतर नेटवर्क का अनुभव ले रहे हैं। कॉन्सोलिडेशन के बाद ग्राहकों को तेज गति की 4जी सेवाएं और तीव्र कनेक्टिविटी मिल रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News