विजय माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश भारत की बड़ी उपब्धि: जेटली

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 11:03 AM (IST)

 

नई दिल्लीः भारत से भागे शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की अनुमति देने के ब्रिटेन की अदालत के सोमवार के आदेश को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया। उन्होंने कि कानून तोडऩे वाला यह व्यक्ति संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में फायदा कमाया और अब उसे राष्ट्रीय जनतांत्रिक सरकार (राजग) कटघरे खड़ा करा रही है।

ब्रिटेन की एक अदालत ने विजय माल्या का भारत को प्रत्यर्पण करने का आदेश दिया है। बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में भारत को माल्या की जरूरत है। ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत की प्रमुख मजिस्ट्रेट एम्मा अरबुथनोट ने कहा, ‘‘कि इस बात के कोई संकेत नहीं है कि उनके खिलाफ झूठे मामले लाए जा रहे हैं।’’

जेटली ने यहां जारी ट्वीट में कहा, ‘‘भारत के लिए बड़ी सफलता का दिन। भारत के साथ धोखाधड़ी करने वाला कोई भी खुला नहीं घूम सकता। ब्रिटेन की अदालत का फैसला स्वागतयोग्य है। एक दोषी जिसे संप्रग सरकार के दौरान फायदा हुआ, उसे राजग सरकार ने कटघरे में पहुंचाया है।’’ माल्या मार्च 2016 में ब्रिटेन भाग गए थे। भारत में बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में उनकी जरूरत है। माल्या ने यह कर्ज अपनी किंगफिशन एयरलाइंस के लिए कई बैंकों से लिया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News