5 लाख रुपए में बिक रही पुरानी BMW, मर्सिडीज और ऑडी

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 12:08 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) के आदेशों और NCR के अधिकारियों की सख्ती के कारण 10 साल पुराने डीजल वाहन और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों की भारी बिक्री हो रही है। पिछले कुछ हफ्तों में गुरुग्राम में ऑडी, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी पुरानी लग्जरी कारें 5 लाख रुपए से भी कम में बिकी हैं। जिन कारों का एक या दो साल का वैध पंजीकरण शेष है, वे पंजाब, राजस्थान और यूपी के खरीदारों को आकर्षित कर रही हैं। गुरुग्राम के कार मालिकों के अलावा, दिल्ली के विक्रेता भी यहां एजेंटों तक पहुंच रहे हैं, जिन्होंने इस क्षेत्र में एक मजबूत नेटवर्क बनाया है। ये एजेंट OLX जैसी वेबसाइटों पर विज्ञापन निकाल रहे हैं या सप्ताहांत कार बिक्री बाजारों में भाग ले रहे हैं।

अप्रैल में सीएम के आदेश के बाद, 2018 एनजीटी निर्देश को दोहराते हुए, परिवहन अधिकारी और पुलिस यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि निर्धारित आयु सीमा से परे कोई भी वाहन सड़क पर न चले। स्थानीय एजेंट ने कहा कि पुरानी कारों के मालिक अब दहशत में हैं और खरीदार ढूंढने को बेताब हैं। ऐसी कारों के स्क्रैप के रूप में समाप्त होने के बजाय, वे जो भी कीमत प्राप्त कर सकते हैं, उन्हें प्राप्त करना चाहते हैं।

डीसीपी, यातायात, रविंदर तोमर ने कहा कि पुलिस नियमित रूप से नाके लगा रही थी और जो वाहन सड़क पर चलने लायक नहीं थे, उन्हें जब्त किया जा रहा था। हमारे पास ऐसे वाहनों के लिए कोई सहनशीलता नीति नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News