SpiceJet के दो सीनियर अधिकारियों ने दिया इस्तीफा, शेयर में बड़ी गिरावट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 01:43 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः नकदी संकट से जूझ रही स्पाइसजेट एयरलाइन को झटका लगा है। एयरलाइन के दो सीनियर अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। स्पाइसजेट की चीफ कमर्शियल ऑफिसर शिल्पा भाटिया और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अरुण कश्यप ने इस्तीफा दे दिया है। खबर के चलते स्पाइसजेट के शेयर में आज बड़ी गिरावट देखने को मिली है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि ये दोनों अधिकारी मिलकर एक नया चार्टर एयरलाइन बिजनेस शुरू करेंगे। अक्टूबर 2023 में इन दोनों के लाइफ पार्टनर्स द्वारा मिलकर सिरियस इंडिया एयरलाइन्स नाम से एक नई कंपनी बनाने की खबरें सोशल मीडिया पर आई थीं। तब स्पाइसजेट ने कहा था कि सीरियस एयरलाइन स्पाइसजेट के कंसेंट के बिना आगे कुछ नहीं करेगी। अभी ये दोनों अधिकारी स्पाइसजेट में नोटिस पीरियड पर हैं, जो 31 मार्च को खत्म होगा। 

पहले भी कंपनी छोड़ चुके हैं अरुण कश्यप

अरुण कश्यप इससे पहले भी साल 2022 में स्पाइसजेट छोड़ चुके हैं। उन्होंने एयर इंडिया में चीफ ट्रांसफॉर्मेशन ऑफिसर की पोस्ट जॉइन की थी लेकिन एक साल बाद ही वे एयर इंडिया को छोड़कर स्पाइसजेट में शामिल हो गए थे। कश्यप को जेट एयरवेज और ओमान एयर में काम करने का भी अनुभव है।

शेयर में आई बड़ी गिरावट

दो सीनियर अधिकारियों के इस्तीफे की खबर के चलते स्पाइसजेट के शेयर में आज बड़ी गिरावट देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में स्पाइसजेट का शेयर 6.82 फीसदी या 4.13 रुपए गिरकर 56.45 रुपए पर ट्रेड करता दिखा। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप गिरकर 3,859.67 करोड़ रुपए रह गया है। स्पाइसजेट का शेयर (SpiceJet Share Price) पिछले एक महीने में 11.99% गिरा है। हालांकि, पिछले 6 महीनों में इसने 41.66% और एक साल में 66.28% का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। इस शेयर का 52 वीक हाई 77.50 रुपए है। वहीं, 52 वीक लो 22.65 रुपए है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News