क्रिप्टोकरेंसी पर ट्वीट करना पड़ा भारी, हैकिंग ग्रुप ने एलन मस्क को दी धमकी

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 03:12 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क हमेशा से बिटकॉइन समेत क्रिप्टोकरेंसी को लेकर ट्वीट करते रहते हैं। उनके एक ट्वीट से बिटकॉइन की कीमत चढ़ जाती है तो कभी गिरावट आती है। क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में आने वाले इस गिरावट के लिए लोग एलन मस्क को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और इसको लेकर उनका लगातार विरोध भी किया जा रहा है।

अब इसको लेकर ऑनलाइन एक्टिविस्ट एंड पॉपुलर हैकिंग ग्रुप Anonymous ने भी एलन मस्क के लिए एक वीडियो मैसेज जारी किया है। इस वीडियो को यूट्यूब पर पोस्ट किया गया है और इसमें मस्क को “लोगों के अटेंशन का भूखा अपने आप में खोया अमीर व्यक्ति” बताया गया है और साथ ही यह भी कहा गया है कि वो जो कहते हैं वो जो कहते हैं वो सारे पब्लिक टेंपर टैंट्रम्स यानी लोगों के सामने दिखावा करने वाली चीजें हैं जिसके कारण क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में गिरावट आई है और कुछ समय के लिए बहुत से लोगों के इन्वेस्टमेंट को खत्म कर दिया।

यह भी पढ़ें- आसमान छूते पेट्रोल-डीजल के दाम, 100 के पार पहुंची तेल की कीमतें

कई लोगों की जिन्दगी बर्बाद कर दी 
हालांकि जहां यह वीडियो मैसेज लोगों का ध्यान खींच रहा है वहीं इसमें कहीं न कहीं यह भी संदेह जताया जा रहा है कि यह वीडियो असल में ओरिजिनल Anonymous ग्रुप का है या नहीं। इस वीडियो में मास्क पहने एक व्यक्ति दिखाई दे रहा है और क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े टेस्ला और मस्क के ट्वीट को लेकर बात कर रहा है। इस वीडियो में कहा गया है कि ऐसा लगता है कि जो गेम तुमने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर खेला है उसने कई लोगों की जिन्दगी बर्बाद कर दी है। इसके साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया है कि कैसे मस्क और ट्विटर ने क्रिप्टो वैल्यूएशन को लंबे समय के लिए नीचे गिरा दिया। Anonymous ने कहा कि लाखों रिटेल इन्वेस्टर इस बात की उम्मीद लगा कर बैठे थे कि क्रिप्टो में आने वाली बढ़त उनकी जिंदगी को सुधारेगी।

यह भी पढ़ें- लॉन्च होते ही क्रैश हुआ नया ई-फाइलिंग पोर्टल, लोगों ने मीम्स बना उड़ाया मजाक

इसके अलावा इस वीडियो में पिछले कुछ सालों में आए रिपोर्ट्स पर भी बात की गई है और इसके साथ ही इसमें टेस्ला फैक्ट्रियों के वर्किंग कंडीशन पर भी बात की गई है और यह भी बताया गया है कि कैसे टेस्ला की कमाई इलेक्ट्रिक कार के लिए गवर्नमेंट सब्सिडीज से होती है न कि टेस्ला के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स से। इसके अलावा Anonymous ने यह भी कहा है कि टेस्ला के पास बिटकॉइन का एक बड़ा हिस्सा मौजूद है।

बिटकॉइन को लेकर किया था अहम ऐलान
पिछले महीने, मस्क ने घोषणा की कि टेस्ला बिटकॉइन को अपनी कारों के भुगतान के तरीके के रूप में स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि हालांकि वह बिटकॉइन का समर्थन करना जारी रखेंगे लेकिन इसकी लोकप्रियता पर्यावरण की कीमत पर नहीं आ सकती है। ईवी कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि वह अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के भुगतान के रूप में बिटकॉइन को स्वीकार करेगी और मार्च के अंत में केवल बिटकॉइन भुगतान स्वीकार करना शुरू कर दिया था। मस्क की घोषणा के तुरंत बाद बिटकॉइन 10% तक गिर गया।

यह भी पढ़ें- सरकार जल्द कर सकती है इन बैंकों का निजीकरण, सामने आया एक और नाम 

अब हाल ही में मस्क को देखा गया है कि, वो क्रिप्टोकरेंसी को लेकर अपने ट्वीट्स बढ़ा रहे हैं लेकिन इससे न तो अब लोगों को फर्क पड़ रहा है और न ही क्रिप्टोकरेंसी फैंस को। मस्क ने एक और क्रिप्टोकरेंसी, Dogecoin का भी प्रचार किया जिसको लेकर उन्होंने कहा कि उन्होंने इसमें निवेश नहीं किया है। हालांकि, सैटरडे नाइट लाइव कॉमेडी स्केच टीवी शो में अपने गेस्ट-होस्ट स्पॉट के दौरान इसे हसल कहने के बाद इसकी वैल्यू तुरंत गिर गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News