ट्रांसपोर्ट यूनियन की हड़ताल से दूध-सब्जी की सप्लाई पर असर

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 12:08 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः डीजल की बढ़ती कीमतों और जीएसटी को लेकर शुक्रवार को देश के बड़े शहरों में ट्रक हड़ताल शुरू हुई। ऑल इंडिया मोटर्स ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) की हड़ताल से शहरों में दूध और सब्जियों की सप्लाई पर असर हो रहा है। इस हड़ताल के चलते लगभग 50 लाख ट्रक सड़क पर नहीं उतरे। 

PunjabKesari

ट्रक एसोसिएशन की मांग है कि ई-वे बिल को आसान बनाया जाए। इसके साथ ही उनकी मांग है कि डीजल को भी जीएसटी के अंतर्गत लाया जाए। लंबे समय से ट्रकों से संबंधित संगठन अपनी मांग रख रहे हैं। यह मांग भी की जा रही है कि राजमार्गों को टोल फ्री बनाया जाए जिससे निर्बाध तरीके से ट्रांसपोर्ट हो सके। 

PunjabKesari

हड़ताल से पहले AIMTC के प्रतिनिधियों ने वित्त मंत्री पीयूष गोयल के साथ बैठक की थी लेकिन इसका कोई ठोस नतीजा नहीं निकला। संगठन से जुड़े लोगों का कहना है, 'हम सरकार से मिले भरोसे से संतुष्ट नहीं हैं।' ई-वे बिल को लेकर भी संगठन असंतुष्ट हैं। उनका कहना है कि अगर बिल फाइल करने में थोड़ी भी गलती हो जाती है तो बड़ा जुर्माना भरना पड़ता है। 

PunjabKesari

बता दें कि शुक्रवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान भी डीजल और पेट्रोल को जीएसटी के अंतर्गत लाने की बात कही गई थी। प्रधानमंत्री मोदी ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यूपीएक के समय में प्रस्तावित जीएसटी में ही डीजल और पेट्रोल को इससे अलग रखा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News