निर्देशों का पालन नहीं होने पर TRAI टेलीकॉम कंपनियों को देगा नोटिस

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 01:42 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ट्राई के निर्देशों का टेलीकॉम कंपनियों द्वारा 10 दिन के बाद भी पालन नहीं किए जाने के बाद ट्राई टेलीकॉम कंपनियों को तलब कर सकता है। Airtel और VodafoneIdea ने आदेश का पालन नहीं किया है। TRAI जल्दी ही टेलीकॉम कंपनियों से इस पर जवाब मांगेगा। TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को सभी पैक में पोर्टिंग SMS की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये थे लेकिन इस निर्देश के 10 दिन के बाद भी कंपनियों द्वारा उसका पालन होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। लिहाजा रेगुलेटर द्वारा उनसे इस पर स्पष्टीकरण मांगा जा सकता है।

गौरतलब है कि इस संबंध में ट्राई ने 7 दिसंबर को निर्देश जारी किए थे। जिसमें कंपनियों को पोर्टिग SMS की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। इसमें स्पष्ट किया गया था कि कंपनियों को सभी पैक में पोर्टिंग एसएमएस की सुविधा देनी थी लेकिन 10 दिन के बाद भी Airtel, VodafoneIdea ने इसका पालन नहीं किया।

सूत्रों के अनुसार, ट्राई अधिकारियों ने कहा है कि निर्देशों का पालन नहीं करने पर कंपनियों को 1 से 2 दिनों में नोटिस भेजी जा सकती है और इस पर उनसे जवाब मांगा जायेगा। ट्राई का कहना है कि निर्देशों का पालन के प्रति उन्होंने सख्त रवैया अपनाया है।

असीम ने आगे कहा कि इस पर जब उन्होंने एयरटेल से संपर्क किया तो एयरटेल का कहना है कि ट्राई के आदेश के पालन पर काम चालू है। वह जल्द ही निर्देशों को लागू करेगा और अनुमान के मुताबिक निर्देशों को लागू होने में 4-5 दिन लग सकते हैं। वहीं वोडाफोन से संपर्क करने पर उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News