Facebook पर विज्ञापन देने वाली टॉप भारतीय कंपनियों ने पूछे सवाल

punjabkesari.in Monday, Mar 26, 2018 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्लीः फेसबुक पर विज्ञापन देने वाली टॉप भारतीय विज्ञापनदाताओं ने कैम्ब्रिज एनालिटिका मामले में चिंता जताई है और फेसबुक से स्पष्टीकरण मांगा है।

नैस्ले इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 'हमने फेसबुक से यह बताने को कहा है कि कन्ज्यूमर प्रटेक्शन सुनिश्चित करने के लिए और क्या करेगी? हमने पूछा है कि ब्रैंड्स और ऐडवर्टाइजिंग से जुड़े डेटा की हिफाजत के लिए वह क्या करेगी?' नेस्ले ने अपने सबसे बड़े ब्रैंड मैगी नूडल्स की वापसी की राह तैयार करने के लिए फेसबुक का जमकर उपयोग किया था। उसने हैशटैग वीमिसयूटू के साथ ऑफिशियल मेरी मैगी फेसबुक पेज पर विडियो पोस्ट किए थे।

नेस्ले ने कहा कि वह 'डेटा प्रटेक्शन के बारे में फेसबुक की सार्वजनिक घोषणाओं से उत्साहित है लेकिन हम इस मुद्दे को लेकर चिंतित भी हैं क्योंकि हमारा ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों तरह का बिजनस हमारे कन्ज्यूमर्स के साथ मजबूत विश्वास पर आधारित है।'

आई.टी.सी. ने भी इस प्लेटफॉर्म के जरिए फेक न्यूज के प्रसार पर चिंता जताई और ग्लोबल कन्ज्यूमर्स गुड्स कंपनी यूनीलीवर की बातों से इत्तिफाक जताया। आई.टी.सी. के डिविजनल चीफ एग्जिक्यूटिव हेमंत मलिक ने कहा, 'फेक प्रोफाइल्स के बढ़ने और फेसबुक के जरिए फेक न्यूज के प्रसार जैसी चिंताओं पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है।' 

वहीं पेप्सिको इंडिया के सीनियर वीपी (बेवरेजेज) विपुल प्रकाश ने कहा, 'सोशल मीडिया पर कन्ज्यूमर्स किसी भी ब्रैंड को उसकी ऑथेंटिसिटी और प्रतिक्रिया के आधार पर तौलेंगे।' 

वहीं फेसबुक इंडिया ने कहा कि कंपनी यूजर डेटा की हिफाजत के लिए जो कदम उठा रही है, उससे क्लाइंट्स खुश हैं। फेसबुक इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 'ऐडवर्टाइजर्स को पता है कि उनकी सूचना पर फेसबुक के जरिए भरोसा करना लोगों के लिए कितना अहम है। जिन कंपनियों से इस हफ्ते हमने बात की है, उनमें से अधिकतर हमारे उठाए गए कदमों से खुश हैं।' 


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