मुंबई में 600 पदों के लिए जुटी हजारों की भीड़, Air India के लिए काबू करना हुआ मुश्किल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 11:37 AM (IST)

मुंबई एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की ओर से 'एयरपोर्ट लोडर' के लिए भर्ती के दौरान भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। 600 पदों के लिए 25,000 से अधिक आवेदक पहुंचे और एयर इंडिया के कर्मचारियों को भारी भीड़ को संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि फॉर्म काउंटर तक पहुंचने के लिए आवेदक एक-दूसरे से धक्का-मुक्की कर रहे थे।

 

हवाई अड्डे के लोडरों को विमान पर सामान चढ़ाने और उतारने और बैगेज बेल्ट और रैंप ट्रैक्टर चलाने का काम सौंपा जाता है। प्रत्येक विमान को सामान, कार्गो और खाद्य आपूर्ति को संभालने के लिए कम से कम पांच लोडरों की आवश्यकता होती है।

कितना होता है वेतन?

एयरपोर्ट लोडर का वेतन 20,000 हजार से ​​25,000 रुपए प्रति माह के बीच होता है लेकिन ज्यादातर ओवरटाइम भत्ते के बाद 30,000 हजार से ज्यादा कमा लेते हैं। नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड बुनियादी हैं लेकिन उम्मीदवार को शारीरिक रूप से मजबूत होना चाहिए।

गुजरात में भी इंटरव्यू के लिए उमड़ी थी भीड़

कुछ इसी तरह का मामला कुछ दिन पहले गुजरात में भी देखा गया था। गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर में 40 रिक्तियों के लिए वॉक-इन इंटरव्यू के लिए लगभग 800 लोग आए, उस समय भगदड़ मच गई। होटल के प्रवेश द्वार की ओर जाने वाले रैंप पर चढ़ने की कोशिश कर रहे आवेदकों की लंबी कतार और धक्का-मुक्की के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। इस दौरान रैंप की रेलिंग भी टूट गई, जिससे कई लोग गिर गए, हालांकि सौभाग्य से कोई घायल नहीं हुआ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News