इस फेस्टिवल सीजन होंगी बंपर भर्तियां, ई-कॉमर्स कंपनियां देंगी 3 लाख लोगों को Job

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 12:44 PM (IST)

नई दिल्लीः ई-कॉमर्स कंपनियां इस फेस्टिवल सीजन में अपने सेल्स को बढ़ाने के लिए बंपर भर्तियां करने जा रही हैं। फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी कई ई-कॉमर्स कंपनियां देश में करीब 3 लाख लोगों को नौकरियां देगी। RedSeer की रिपोर्ट के अनुसार, फेस्टिव सीजन को देखते हुए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स द्वारा ज्यादातर नियुक्तियां अस्थायी तौर पर करेंगी। इतना ही नहीं, ई-कॉमर्स कंपनियों का माल लोगों तक पहुंचाने वाली लॉजिस्टिक्स कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस ने 30,000 नई नौकरियों की घोषणा भी की है। इन कंपनियों में नियुक्तियां अक्टूबर के पहले सप्ताह तक होने की उम्मीद है।

PunjabKesari

RedSeer का कहना है कि अस्थायी वर्कर्स में से लगभग 20 फीसदी को फेस्टिव सीजन खत्म होने के बाद भी नहीं निकाला जाएगा। हाल के दिनों में लोगों में ऑनलाइन खरीदारी का चलन बढ़ा है। बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में एक लाख लोगों की भर्ती करेगी। नए कर्मचारी सामान पैक करने, उसे भेजने या ऑर्डर छांटने के काम में मदद करेंगे। ये नियुक्तियां पार्ट टाइम और फुल टाइम बेसिस पर की जाएगी।

PunjabKesari

इन जगह होगी इतनी भर्ती
रिपोर्ट में कहा गया है कि अनुमानित 3 लाख नौकरियों में से 70 फीसदी को अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म द्वारा दिए जाने की संभावना है, जबकि बाकी की नौकरियों की पेशकश Ecom Express आदि जैसी लॉजिस्टिक्स कंपनियों द्वारा की जाएगी। इन नौकरियों में से 60 फीसदी रोल लॉजिस्टिक्स फंक्शंस में रहने का अनुमान है। बाकी में से 20 फीसदी रोल वेयरहा​उसिंग में और 20 फीसदी कस्टमर सर्विस फंक्शंस में रह सकते हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News