Byju''s के कर्मचारियों पर फिर लटकी छंटनी की तलवार, निकाले जाएंगे इतने कर्मचारी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2023 - 11:37 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः करीब एक हफ्ता पहले बायजू का इंडिया बिजनेस संभालने वाले अर्जुन मोहन ने कंपनी की स्थिति को सुधारने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है। कंपनी रिस्ट्रक्चर के दौर से गुजर रही है जिसमें 4500 से ज्यादा लोगों की नौकरी जा सकती है। जानकारी रखने वाले लोगों के अनुसार नए सीईओ की देखरेख में पूरा काम हो रहा है। इससे कंपनी पर से पैसों का बोझ कम होगा साथ ही कैश फ्लो में भी इजाफा देखने को मिलेगा।

एडटेक प्रतिद्वंद्वी अपग्रेड के भारतीय कारोबार को संभालने के बाद बायजू में अपने दूसरे टेन्योर में मोहन ने कंपनी के सीनियर अधिकारियों को कहा कि वह इस सप्ताह के अंत में या अगले सप्ताह की शुरुआत में होने वाले बदलावों के हिस्से के रूप में कई अलग-अलग बिजनेस का मर्जर भी करेंगे। छंटनी की बात करें तो बायजू की पेरेंट कंपनी से परमानेंट और कांट्रैक्चुअल लोगों को निकाला जाएगा। छंटनी का असर किसी दूसरी कंपनियों पर देखने को नहीं मिलेगा। वहीं दूसरी ओर फर्म में बड़ी संख्या में सीनियर पोस्ट को निरर्थक या फिर खत्म कर दिया जाएगा।

कंपनी का हो रहा है रिस्ट्रक्चर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपनी रिस्ट्रक्चरिंग के दौर से गुजर रही है जिसकी वजह से कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी की तैयारी चल रही है। इससे पहले भी बायजू अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुका है। पूरी रिस्ट्रक्चरिंग, सीईओ अर्जुन मोहन की देखरेख में की जा रही है। अर्जुन मोहन बायजू में पहले चीफ बिजनेस ऑफिसर थे। कंपनी के प्रवक्ता की मानें तो रिस्ट्रक्चरिंग का दौर अपने फाइनल स्टेज पर है। रिस्ट्रक्चर का दौर खत्म होने के बाद एक्सपेंडिचर में कमी आएगी और कैश फ्लो पहले के मुकाबले बेहतर हो सकेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News