रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ शेयर बाजार, 56 हजारी हुआ सेंसेक्स

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 04:06 PM (IST)

नई दिल्लीः बाजार की शुरुआत आज सपाट चाल के साथ हुई लेकिन कारोबारी सत्र के दौरान बाजार ने इंट्राडे में हाई छुआ और सेसेंक्स- निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ। कारोबार के अंत में सेसेंक्स 175.62 अंक यानी 0.31 फीसदी की बढ़त के साथ 56,124.72 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 68.30 अंक यानी 0.41 फीसदी की मजबूती के साथ 16,705.20 के स्तर पर बंद हुआ है।

दुनिया की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी Hero MotoCorp के शेयर पिछले 6 महीनों में 25 फीसद टूटे हैं। इस अवधि में ये स्टॉक ऑटो पैक की टॉप लूजर रहा है। इस स्टॉक ने पिछली 6 महीनों की अवधि में निफ्टी और निफ्टी ऑटो दोनों के मुकाबले कमजोर प्रदर्शन किया है। इस अवधि में Nifty 50 में 9 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। वहीं, निफ्टी ऑटो करीब 10 फीसदी टूटा है।

Hero MotoCorp के शेयरों में गिरावट की वजह पर नजर डालें तो दुपहिया बाजार में बढ़ता कॉम्पिटीशन, घटतीबाजार हिस्सेदारी, कोविड की दूसरी लहर के दौरान बिक्री में आई गिरावट, बढ़ती कमोडिटी कीमतों, उत्सर्जन और सेफ्टी नियमों में आए बदलाव इस गिरावट की वजह रही है।

दिग्गज शेयरों का हाल 
दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज शुरुआती कारोबार के दौरान बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, डॉक्टर रेड्डी, मारुति, अल्ट्राटेक सीमेंट, एशियन पेंट्स, आईटीसी, एल एंड टी, कोटक बैंक, भारती एयरटेल, सन फार्मा, एनटीपीसी और एचडीएफसी बैंक के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं नेस्ले इंडिया, बजाज ऑटो, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, पावर ग्रिड, टीसीएस, इंडसइंड बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, टाइटन, एसबीआई, एम एंड एम और एचसीएल टेक के शेयर लाल निशान पर खुले। 

गुरुवार को सपाट स्तर पर बंद हुए थे सेंसेक्स-निफ्टी  
गुरुवार को दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद शेयर बाजार सपाट स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स 4.89 अंकों (0.01 फीसदी) की मामूली तेजी के साथ 55,949.10 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 2.25 अंकों (0.01 फीसदी) की बढ़त के साथ 16,636.90 के स्तर पर बंद हुआ।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News