राजधानी में किसान आंदोलन का असर, प्याज-टमाटर समेत इन सभी सब्जियों के दाम

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 05:55 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः राजधानी में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से सब्जियों के भाव में इजाफा देखने को मिल रहा है। आंदोलन की वजह से कई रास्ते प्रभावित हुए हैं जिसकी वजह से सब्जियों की आवक भी प्रभावित हो रही है। प्याज और टमाटर समेत अन्य हरी सब्जियों के दाम में बीते दो दिनों में डेढ़ गुना तक इजाफा हो गया है। वहीं, आलू के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है। बता दें रविवार को प्याज का खुदरा भाव दिल्ली-एनसीआर में 40 रुपए किलो रहा। वहीं, दो दिन पहले ये भाव 25 रुपए प्रति किलो था।

PunjabKesari

चेक करें लेटेस्ट रेट्स
आपको बता दें टमाटर के भाव में दोगुना इजाफा देखने को मिल रहा है। रविवार को टमाटर का खुदरा भाव 40 रुपए प्रति किलो था। इसके अलावा गाजर का खुदरा भाव रविवार को 30 रुपए किलो, बैंगन 30 रुपए, करैला 80 रुपए, खीरा 40 रुपए, लौकी 30 रुपए टमाटर 40 रुपए, फूल गोभी 20 रुपए किलो और आलू 20 रुपए किलो दर्ज था।

PunjabKesari

600 रुपए पर पहुंचा टमाटर का भाव
ग्रेटर नोएडा के सब्जी विक्रेता ने अरविंद कुमार ने बताया कि दो दिन पहले एक कैरेट टमाटर का भाव 300 रुपए था। वहीं, रविवार को ये भाव बढ़कर 600 रुपए पर पहुंच गया है। बढ़ती ठंड और दिल्ली में चल रहे प्रदर्शन के चलते सब्जियों के रेट्स में इजाफा देखने को मिल रहा है।

PunjabKesari

बता दें आवक प्रभावित होने से प्याज और टमाटर के साथ-साथ कई दूसरी सब्जियों और फलों के दाम में बीते दो दिनों में बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा आलू और फूलगोभी के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि अन्य सब्जियों और कुछ फलों के दाम में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

फलों के भाव में भी हुआ इजाफा
इसके अलावा फलों के भाव की बात करें तो सेब और नारंगी की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है। इस समय सेब का भाव 120 रुपए किलो और नारंगी 40 से 60 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News