होटल इंडस्ट्री को एविएशन कंपनियों की हालत से लग रहा डर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 07:25 PM (IST)

नई दिल्ली: एविएशन इंडस्ट्री में चल रहे संकट को देखते हुए होटल इंडस्ट्री भी चिंत्त दिखाइ दे रही है।हालांकि वर्ष 2019 की पहली तिमाही में शानदार प्रदर्शन के बावजूद होटल इंडस्ट्री को डर लग रहा है। इंडस्ट्री को डर है कि आगामी आम चुनाव और 2019 में बढ़ने वाली रूम सप्लाई को देखते हुए कारोबार की राह आसान नहीं रहेगी।

कंसल्स फर्म एचवीएस एनारॉक की एक ताजा रिपोर्ट मिली है। इंडिया हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री रिव्यू में कहना है कि 2019 में आम चुनाव और बढ़ती सप्लाई के कारण इस साल करीब 8574 कमरों के जुड़ने की संभावना है। जो पिछले दो साल में 19 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी। जिसके कारण इस साल हॉस्पिटैलिटी सेक्टर का प्रदर्शन नरम रह सकता है।  

इंडस्ट्री के लोगों ने कहना है कि एविएशन इंडस्ट्री में अभी चल रही उथल-पुथल से होटल इंडस्ट्री की दिक्कत अस्थायी रूप से बढ़ सकती है। एकॉर होटल्स के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (इंडिया एंड साउथ एशिया) ज्यां माइकेल कास ने कहा है कि अभी एयरलाइन इंडस्ट्री संकट से गुजर रही है। जेट एयरवेज के वित्तीय संकट जैसे घटनाक्रम का होटलों में रूम बुकिंग पर असर पड़ेगा। हमारे होटलों में आने वाले 90 प्रतिशत गेस्ट फ्लाइट्स लेते हैं। पहला क्वॉर्टर अच्छा रहा है। लेकिन एविएशन क्राइसिस अस्थायी है और यह कुछ महीनों तक चल सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News