देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS ने छंटनी और वेतन को लेकर कही यह बातें

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 04:11 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS (Tata Consultancy) ने कहा है कि वह अपने 4.5 लाख कर्मचारियों में से किसी की भी छंटनी नहीं करेंगे लेकिन कंपनी इस साल वेतन में कोई भी बढ़ोतरी नहीं करेगी। वहीं, जिन लोगों को ऑफर लेटर मिला चुका है उन्हें हायर किया जाएगा। कंपनी ने 40,000 लोगों को ऑफर लेटर दिया है। कंपनी ने कहा कि वह दूसरी कंपनियों की तरह ऑफर लेटर देने के बाद उसे वापस नहीं लेगी। आपको बता दें कि TCS ने अपने तिमाही नतीजों का ऐलान किया है।

TCS के सीईओ राजेश गोपीनाथ ने टेली कांफ्रेन्स के बताया कि हमने जो भी पेशकश की है, उसका सम्मान होगा। हम कोई छंटनी नहीं करेंगे। कंपनी के एचआर हेड मिलिंद लक्कड़ ने कहा कि टीसीएस ने 40,000 को नौकरी की पेशकश की है और उन सभी को लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस साल वेतन में कोई इजाफा नहीं किया जाएगा। लक्क्ड़ ने कहा, ‘‘हमने इस साल कर्मचारियों के वेतन नहीं बढ़ाने का निर्णय किया है। गोपीनाथ ने कहा कि कंपनी छोड़कर जाने वालों का प्रतिशत 12.1 प्रतिशत है जो उद्योग में बेहतर है।

TCS के मुनाफे और आमदनी में हुई बढ़ोतरी- जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का कंसॉलिडेटेड मुनाफा गिरकर 8049 करोड़ रुपए पर आ गया है। वहीं पूरे वित्त वर्ष यानी साल 2019-20 में कंपनी का कुल मुनाफा 2.7 फीसदी बढ़कर 32,340 करोड़ रुपए हो गया है। वहीं, आमदनी 7.1 फीसदी बढ़कर 1,56,949 करोड़ रुपए हो गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News