फिर विवादों में टेस्ला के CEO एलन मस्क, धोखाधड़ी के मामले में दर्ज हुआ केस

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 05:42 PM (IST)

न्यूयॉर्कः अमेरिकी कार निर्माता कंपनी टेस्ला के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। मस्क पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपने निवेशकों से झूठ बोला और दावा किया कि उन्होंने कंपनी को निजी स्वामित्व में लेने के लिए ज़रूरी पैसों का बंदोबस्त कर लिया है। इस धोखाधड़ी के लिए सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) ने मस्क पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया है।

PunjabKesari

टेस्ला प्रमुख के पद से हटाने की मांग 
एसईसी ने मस्क के ऊपर कंपनी को प्राइवेट बनाने के संबंध में गलत बयान देकर प्रतिभूति धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। आयोग ने एक संघीय अदालत में याचिका दायर कर मस्क को टेस्ला प्रमुख के पद से हटाने की मांग की है। एजेंसी ने गुरुवार को दर्ज शिकायत में कहा है कि मस्क ने टेस्ला को प्राइवेट बनाने के लिए वित्तपोषण की व्यवस्था हो जाने के संबंध में 7 अगस्त को ट्विटर पर गलत बयान दिया था। मस्क ने तब दावा किया था कि टेस्ला को प्राइवेट बनाने के लिए 420 रुपए प्रति शेयर की दर से वित्तपोषण की व्यवस्था हो गई है। यह कीमत टेस्ला के शेयरों की तत्कालीन बाजार दर से काफी अधिक थी। 

मस्क ने बयान जारी कर कहा, "एसईसी के इस अन्यायपूर्ण फैसले से मुझे गहरा दुख और निराशा हुई है। मैंने हमेशा सच्चाई, पारदर्शिता और निवेशकों के हित में कदम उठाया है। मेरे जीवन में ईमानदारी सबसे बड़ा मूल्य है और मैंने कभी भी ईमानदारी से समझौता नहीं किया।" गुरुवार को ही कंपनी ने मस्क का समर्थन करते हुए कहा कि हमें मस्क की निष्ठा और नेतृत्व में पूरा भरोसा है। कंपनी का बोर्ड इस घड़ी में उनके साथ खड़ा है। 

PunjabKesariइससे पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का कॉमेडियन जो रोगन ने इंटरव्यू लिया था। यह इंटरव्यू ढाई घंटे से ज्यादा चला, जो लाइव दिखाया गया। इस इंटरव्यू के दौरान मस्क चरस पीते दिखे, जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया था। मस्क के लाइव इंटरव्यू में चरस का सेवन करने के बाद टेस्ला के दो अधिकारियों ने कंपनी छोड़ दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News