टाटा स्काई ने 400 रुपए तक घटाई सेट टॉप बॉक्स की कीमतें

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 06:26 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत के अग्रणी कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म टाटा स्काई ने अब सेट टॉप बॉक्स की कीमतें 400 रुपए तक घटा दी हैं। ये कीमतें इसके स्टैंडर्ड डेफिनिशन (एसडी) और हाई डेफिनिशन (एचडी) सेट टॉप बॉक्सेज दोनों पर ही लागू होंगी। इसका उद्देश्य टाटा स्काई को देश भर के कई दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले दर्शकों के लिये उपलब्ध बनाना है। टाटा स्काई के एसडी और एचडी सेट टॉप बॉक्सेज अब क्रमश: 1600 रुपए और 1800 रुपए में उपलब्ध होंगे।

PunjabKesari

इस पहल के साथ टाटा स्काई का लक्ष्य समूचे भारत में प्रत्येक परिवार को डिजिटल क्वालिटी के चैनलों एवं सेवाओं तक पहुंच प्रदान करना है। नई कीमतों वाले सेट टॉप बॉक्स अब भारत के विभिन्न गांवों एवं कस्बों में स्थानीय डीलर्स एवं रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध हैं। ग्राहकों के पास खास तौर से निर्मित पैक्स, ढेरों चैनलों और कॉम्बो पेशकशों में से चुनने का विकल्प होगा। इनकी पेशकश मनचाहे चैनलों को शामिल करने और छोड़ने की लचीलता के साथ की जाएगी। टाटा स्काई ने ग्राहक सेवा (12 भाषाओं में कॉल सेंटर्स के साथ), प्रमुख टेक्नोलॉजी (रिकॉर्डर, 4के सेट टॉप बॉक्स, टाटा स्काई बिंगे) और ग्राहकों के लिए 600 से अधिक चैनलों एवं सेवाओं में एक नई मिसाल कायम की है।

PunjabKesari

केबल और DTH ऑपरेटर्स के लिए TRAI का नया फ्रेमवर्क 1 फरवरी से लागू हो गया था। ऐसे में अब ट्राई उपभोक्ताओं के मासिक केबल और डीटीएच बिलों को कम करने के उद्देश्य से एक परामर्श पत्र जारी करने पर विचार कर रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि ट्राई की नई मूल्य निर्धारण प्रणाली, जिसने टीवी देखने को और अधिक किफायती बनाने का लक्ष्य रखा था लेकिन योजना के अनुसार यह  काम नहीं कर पाया है। नाम ना बताने की शर्त पर ट्राई के एक अधिकारी ने बताया कि ब्रॉडकास्टिंग टैरिफ कम करने के लिए काम जारी है। उन्होंने कहा, "हमें यह देखना होगा कि ऐसा करने के लिए किस तरह का तंत्र अपनाया जा सकता है," उन्होंने कहा कि टैरिफ में कटौती की जा सकती है। अधिकारी ने बताया कि ग्राहकों की ओर से लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए ट्राई बड़ा कदम उठा सकता है। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News