सुपरटेक प्लॉट बेचकर 2,300 करोड़ रुपए जुटाएगी, तीन राज्यों में 125 एकड़ भूमि पर है नजर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 05:29 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः रियल्टी क्षेत्र की कंपनी सुपरटेक लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि वह अपना कर्ज चुकाने और वर्तमान में चल रही परियोजनाओं को पूरा करने के लिए जमीन बेचकर 2,300 करोड़ रुपए जुटाएगी। इसके लिए कंपनी ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में अपने भूखंड बेचने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने जारी एक वक्तव्य में कहा है कि वह भूखंडों को विकसित कर उन्हें बेचने का कारोबार करेगी। कंपनी ने 53 लाख वर्गफुट क्षेत्र में स्वतंत्र प्लॉट विकसित करने की पेशकश की है। यह क्षेत्र 125 एकड़ के करीब होगा। 

कंपनी ने कहा है कि वह गाजियाबाद में 2.43 लाख वर्गफुट, गुरुग्राम में 16.65 लाख वर्गफुट, ग्रेटर नोएडा में 8.73 लाख वर्गफुट, यमुना एक्सप्रेसवे में 8.1 लाख वर्गफुट, मेरठ में 3.6 लाख और रुद्रपुर में 13.5 लाख वर्गफुट भूखंडों को विकसित कर उन्हें बेचेगी। सुपरटेक के चेयरमैन आर के अरोड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बाद अलग प्लॉट की मांग बढ़ी है। उन्होंने कहा कि कंपनी को इन भूखंडों की बिक्री से 2,300 करोड़ रुपए का राजस्व मिलने की उम्मीद है।

इसमें से 1,000 करोड़ रुपए का भुगतान मौजूदा कर्ज को चुकाने में किया जाएगा 300 करोड़ रुपए प्राधिकरणों के जमीन के बकाए के चुकाए जाएंगे और एक हजार करोड़ रुपए का खर्च मौजूदा जारी आवासीय परियोजनाओं को पूरा करने में किया जायेगा। अरोड़ा ने कहा कि कंपनी 2021 में 7,000 फ्लैट खरीदारों को सुपुर्द करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। उन्होंने कहा कि खरीदारों को प्लॉट बेचने से कंपनी के मुनाफे पर कुछ असर पड़ सकता है लेकिन दूसरे आवंटियों को फ्लैट की सुपुर्दगी में तेजी आएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News