शेयर बाजार में गिरावट, निफ्टी 9300 के करीब बंद

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2017 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्लीः शेयर बाजार आज एक सीमित दायरे में घूमता रहा। ऊपरी स्तरों पर बाजार को लगातार बिकवाली का दबाव झेलना पड़ा। ऑटो, बैंक, एनर्जी, एफएमसीजी, इंफ्रा जैसे सेक्टर्स में हल्की बिकवाली रही। हालांकि सरकारी बैंक शेयरों में अच्छी खरीदारी रही। आई.टी. और रियल एस्टेट शेयरों में भी तेजी का रुख रहा। कारोबार के अंत में आज सैंसेक्स 26.38 अंक यानि 0.09 फीसदी घटकर 29,894.80  पर और निफ्टी 1.85 अंक यानि 0.02% फीसदी घटकर 9,311.95  पर बंद हुआ । 


स्मॉल और मिडकैप शेयरों में गिरावट
बाजार में आज दिग्गज शेयरों के साथ ही स्मॉल और मिडकैप शेयरों में भी कमजोरी देखने को मिली। बी.एस.ई. का मिड कैप इंडेक्स 0.3 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.07 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं बी.एस.ई. का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.7 फीसदी टूटकर बंद हुआ। 
 

बैंकिंग इंडेक्स में बढ़त
आज के कारोबार में शुरुआती कमजोरी के बाद पी.एस.यू. बैंकों में हुई खरीदारी के चलते बैंकिंग इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली और बैंक निफ्टी 0.15 फीसदी की बढ़त के साथ 22305 के स्तर के ऊपर बंद होने में कामयाब रहा। आज के कारोबार में प्राइवेट बैंक, फार्मा, एफएमसीजी और ऑटो शेयरों में ज्यादा कमजोरी देखने को मिली। अंत में निफ्टी का प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.4 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.2 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.5 फीसदी और एफएमसीजी इंडेक्स 0.3 फीसदी की कमजोरी के साथ बंद हुए। 

टाटा पावर फिसल कर बंद
आज के कारोबार में भारती इंफ्राटेल, पावरग्रिड टॉप गेनर बने जबकि ल्यूपिन, अरविंदो फार्मा, टाटा पावर फिसल कर बंद हुए। निफ्टी के टॉप शेयरों में आज भारती इंफ्राटेल, पावरग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट और टीसीएस शामिल रहे वहीं गिरने वाले शेयरों में ल्यूपिन, अरविंदो फार्मा, टाटा पावर और हिंडाल्को जैसे शेयर सबसे ऊपर थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News