स्पाइसजेट का पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 05:55 PM (IST)

नई दिल्लीः स्पाइसजेट एयरलाइंस का एक पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। हालांकि एयरलाइन ने बताया है कि संबंधित पायलट ने मार्च में किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान का परिचालन नहीं किया। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमारे सहकर्मियों में से एक, स्पाइसजेट के फर्स्ट ऑफिसर, कोविड-19 की जांच में पॉजीटिव पाए गए हैं। जांच रिपोर्ट 28 मार्च को आई। मार्च 2020 में उन्होंने किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान का परिचालन नहीं किया।'' 

उन्होंने कहा, ‘‘पायलट 21 मार्च को आखिरी बार चेन्नई से दिल्ली के बीच घरेलू उड़ान का परिचालन किया था और तभी से उन्होंने स्वयं को अपने घर में पृथक रखा है।'' प्रवक्ता ने कहा कि इस पायलट के सीधे संपर्क में आने वाले चालक दल के सभी सदस्यों और स्टाफ से अगले 14 दिन तक के लिए खुद को घर में पृथक रखने को कहा गया है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में यह विषाणु अब तक 25 लोगों की जान ले चुका है और 970 से अधिक लोगों को बीमार कर चुका है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत में इस समय 21 दिन का लॉकडाउन प्रभावी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा। इस अवधि में सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें बंद रहेंगी। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम विश्व स्वास्थ्य संगठन और भारत सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। हमारे सभी विमान जनवरी के अंत से ही संक्रमण मुक्त किए जा रहे हैं और इस काम में इस्तेमाल की जा रहीं चीजें डब्ल्यूएचओ के मानकों के अनुरूप हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News