स्पाइसजेट कर रही है ब्रह्मपुत्र में सीप्लेन की संभावनाओं की तलाश

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2018 - 05:09 AM (IST)

गुवाहाटी: किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी स्पाइसजैट ने कहा कि वह असम में ब्रह्मपुत्र नदी में सीप्लेन के परिचालन की संभावनाएं तलाश रही है ताकि नदी को विश्व का सबसे बड़ा जलमार्ग बनाया जा सके। 

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2018 के उद्घाटन सत्र में कहा, ‘‘हम असम में सीप्लेन के परिचालन की संभावनाएं तलाश रहे हैं। सीप्लेन के जरिए ब्रह्मपुत्र विश्व का सबसे बड़ा जलमार्ग बन सकता है।’’ उन्होंने कहा कि सीप्लेन में पर्यटन, रोमांचक यात्रा के साथ ही संपर्क बेहतर बनाने के लिए काफी संभावनाएं हैं। हालांकि, उन्होंने इस बाबत कंपनी की योजना का खुलासा नहीं किया। 

इंडियन ऑयल असम में करेगी 3,400 करोड़ रुपए का निवेश  
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन नई इकाइयां बनाकर तथा मौजूदा संयंत्रों का उन्नयन कर अपने परिचालन में विस्तार के लिए अगले 5 साल में असम में 3,400 करोड़ रुपए निवेश करेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। कंपनी के कार्यकारी निदेशक (इंडियन ऑयल-ए.ओ.डी.) दीपांकर रे ने कहा कि कंपनी निदेशक मंडल ने इसे पहले ही मंजूरी दे दी है। कार्य में  प्रगति के बाद आवश्यकता पडऩे पर राशि बढ़ाई भी जा सकती है। 

3 साल में 80,000 लोगों को मिलेगा रोजगार     
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने असम में विभिन्न परियोजनाओं में 2,500 करोड़ रुपए निवेश करने की घोषणा की। ये निवेश खुदरा, पैट्रोलियम, दूरसंचार, पर्यटन एवं खेल जैसे क्षेत्रों में किया जाएगा और इससे अगले 3 साल में 80,000 लोगों को रोजगार मिलेगा। इस कार्यक्रम के तहत कंपनी खुदरा बिक्री केन्द्रों की संख्या मौजूदा 2 से बढ़ाकर 40 करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News