फ्लिपकार्ट को टक्कर देने की तैयारी, सॉफ्टबैंक ने Paytm Mall में किया 2900 Cr का निवेश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 03, 2018 - 11:49 AM (IST)

नई दिल्लीः पेटीएम मॉल में जापान की सॉफ्टबैंक और सिंगापुर की अलीबाबा ने 2900 करोड़ रुपए का निवेश करने का फैसला किया है। ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम की ओर से रेग्‍युलेटरी को की गई फाइलिंग में यह जानकारी दी गई। इस फंडिंग के माध्यम से पेटीएम मॉल फ्लिपकार्ट और अमेजॉन को टक्‍कर देने के लिए खुद को तैयार करेगी। पेटीएम मॉल की वैल्यू करीब 13,000 करोड़ रुपए मानी जा रही है।

सॉफ्टबैंक का सबसे बड़ा निवेश
नियामकीय फाइलिंग के मुताबिक पेेटीएम को मिले फंड में से करीब 40 करोड़ डॉलर (लगभग 2,600 करोड़ रुपए) एसबी इंवेस्टमेंट होल्डिंग्स (यूके) और उसके सहयोगियों, जिनमें सॉफ्टबैंक विजन फंड शामिल है, से मिला है। इसके अलावा ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा 4.5 करोड़ डॉलर (लगभग 292 करोड़ रुपए) का निवेश करेगी।

सॉफ्टबैंक का तीसरा बड़ा दांव 
सॉफ्टबैंक का यह ऑनलाइन रि‍टेल मार्केट में तीसरा दांव है। इससे पहले 2014 में सॉफ्टबैंक ने स्‍नैपडील में और 2017 में फ्लि‍पकार्ट में इन्‍वेस्‍टमेंट कि‍या था। डील पर पेटीएम मॉल के सीओओ अमित सिन्‍हा ने कहा कि सॉफ्टबैंक और अलीबाबा के साथ आने से कंपनी को अधिक फायदा मिलेगा। कंपनी का बिजनेस मॉडल मजबूत होगा और ग्रोथ भी होने की उम्‍मीद है।  

अलीबाबा पहले भी कर चुकी है निवेश 
आपको बता दें कि इससे पहले भी अलीबाबा ने SAIF पार्टनर्स के साथ मिलकर एक साल पहले पेटीएम मॉल में 20 करोड़ डॉलर का निवेश किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News