वीडियोकॉन लोन मामलाः सेबी ने ICICI बैंक की चंदा कोचर को भेजा नोटिस

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 07:25 PM (IST)

मुंबईः भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने वीडियोकॉन और न्यूपावर के साथ डीलिंग्स को लेकर आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर को नोटिस भेजा है। आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने कहा कि सेबी को इस संबंध में उचित जवाब दिया जाएगा। न्यूपावर के साथ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के इकोनॉमिक इंटरेस्ट जुड़े हुए हैं।

PunjabKesari

2012 में दिया गया था 3250 करोड़ का लोन
सी.बी.आई. ने आई.सी.आई.सी.आई. बैंक द्वारा 2012 में वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए 3,250 करोड़ रुपए के लोन और इसमें कोचर के पति दीपक कोच्चर की संभावित भूमिका की जांच शुरू कर दी है। 

PunjabKesari

रिपोर्ट्स में आरोप लगाया गया था कि वीडियोकॉन चेयरमैन वेणुगोपाल धूत ने आई.सी.आई.सी.आई. सहित बैंकों के कंसोर्टियम से वीडियोकॉन को लोन मिलने के बाद न्यू पावर रिन्यूएबल्स में 64 करोड़ रुपए का निवेश किया था। हालांकि आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने लोन में किसी भी तरह की मिलीभगत को खारिज करते हुए कहा था कि वह वीडियोकॉन को कर्ज देने वाले कंसोर्टियम का हिस्सा था।

PunjabKesari

चंदा कोचर में भरोसा जता चुका है बैंक का बोर्ड
आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने कहा, ‘बैंक द्वारा नियमों के तहत सेबी को उचित जवाब दिया जाएगा।’ बीते महीने आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के चेयरमैन एम के शर्मा ने कहा कि बोर्ड को चंदा कोचर में पूरा भरोसा है। उन्होंने वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन में किसी भी प्रकार की मिली भगत से भी इनकार किया था। इससे पहले बैंक ने साफ किया कि न्यूपावर का कोई भी इन्वेस्टर आई.सी.आई.सी.आई. बैंक का कर्जदार नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News