सेबी ने PNB हाउसिंग फाइनेंस और कार्लाइल ग्रुप के बीच 4,000 करोड़ रुपए की डील पर लगाई रोक

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 01:47 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः मार्केट रेग्युलेटर सेबी से पंजाब नेशनल बैंक हाउसिंग फाइनेंस को बड़ा झटका लगा है। सेबी ने बैंक को कार्लाइल ग्रुप (Carlyle group) के साथ 4000 करोड़ रुपए की डील को रोकने के निर्देश दिए हैं। सेबी ने कहा है कि 31 मई को Extraordinary General Meeting बुलाने के लिए जारी की गई नोटिस, कंपनी के ऑर्टिकल ऑफ एसोसिएशन (AOA) के नियमों के उलट है। जब तक कंपनी शेयरों का वैल्यूएशन नहीं करती है तब तक इस पर कार्रवाई नहीं की जा सकती है।  
 
बता दें कि कंपनी की EGM 22 जून के लिए तय की गई है। जिसमें कर्लाइल ग्रुप के लीडरशिप में बने एक कंसोर्टियम को शेयर जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी के लिए रखा जाना है। अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो कंपनी में कार्लाइल ग्रुप के पास स्टेक होल्डर हो जाएंगे।

इस पर PNBHF ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी और उसके बोर्ड ऑफ डायेरक्टर्स को सेबी के लेटर को संज्ञान में लिया है। उन्हें भरोसा है कि कंपनी ने सेबी और कंपनी के आर्टिकल ऑफ एसोसिएशन में निर्धरित सभी नियमों का पालन किया है। इन नियमों में सेबी द्वारा निर्धारित प्राइसिंग रेगुलेशन (pricing regulations) भी शामिल हैं।

कंपनी का यह भी मानना है कि इस तरह का Preferential Allotment कंपनी इसके शेयरहोल्डर्स औरसभी संबंध पक्षों के हित में है। इस बयान में आगे कहा गया है कि कंपनी इस मामले में उठाए जाने वाले अगले कदमों पर विचार कर रही है। इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि इस डील पर वित्त मंत्रलय भी अपने नजर टिकाए हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News