SBI का नया नियम आज से लागू, एक दिन में निकाल पाएंगे सिर्फ 20 हजार रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Oct 31, 2018 - 10:34 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय स्टेट बैंक ने क्लासिक और मैस्ट्रो डेबिट कार्ड होल्डर्स के लिए एटीएम विद्ड्रॉअल लिमिट में आज से बदलाव कर दिया है। अब ग्राहक एसबीआई क्लासिक और मैस्ट्रो डेबिट कार्ड के जरिए एटीएम से रोजाना 20 हजार रुपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे। पहले यह सीमा 40 हजार रुपए तय की गई थी, लेकिन एसबीआई ने इसे कम कर दिया है।

PunjabKesari

क्यों उठाया यह कदम
एसबीआई ने नकद निकासी की सीमा घटाने का यह कदम बैंक धोखाधड़ी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश के तहत उठाया है। इसके साथ ही 20 हजार रुपए से ज्यादा की डेली विद्ड्रॉअल लिमिट हासिल करने के लिए आपको हायर वेरिएंट के डेबिट कार्ड लेने होंगे। इस कैटेगरी में एसबीआई आपको सिल्वर इंटरनेशनल डेबिट कार्ड और ग्लोबल इंटरनेशनल डेबिट कार्ड समेत दूसरे कार्ड देता है। इसके अलावा, गोल्ड इंटरनेशनल डेबिट कार्ड भी इसमें शामिल है। इन कार्ड्स में आपको न सिर्फ ज्यादा डेली विद्ड्रॉअल लिमिट मिलती है, बल्कि इसके साथ ही आपको कई और सुविधाएं भी मिलती हैं।

PunjabKesari

अन्य बैंकों की लिमिट 
पंजाब नेशनल बैंक 

रुपे कार्ड पर 50 हजार रुपए कैश निकाल सकते हैं। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, क्लासिक रुपे कार्ड पर लिमिट 25 हजार रुपए रोजाना है।

PunjabKesari

आईसीआईसीआई बैंक
एक दिन में एक लाख रुपए तक कैश निकालने की लिमिट है। यह प्लेटिनम चिप एटीएम पर है। वीजा सिग्नेचर कार्ड से डेढ़ लाख रुपए की निकासी की सीमा है।

एचडीएफसी बैंक
एचडीएफसी बैंक में ग्राहक अपने प्लेटिनम चिप डेबिट कार्ड से एक दिन में एक लाख रुपए तक का कैश निकाल सकते हैं।

PunjabKesari

एक्सिस बैंक 
एक दिन में 40 हजार तक कैश निकाल सकते हैं। वीजा टाइटेनियम प्राइम प्लस व सिक्योर प्लस डेबिट कार्ड पर यह लिमिट 50 हजार रुपए है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News