SBI का नया क्रैडिट कार्ड, 4 साल तक नहीं लगेगी कोई फीस

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2017 - 12:56 PM (IST)

नई दिल्लीः स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) हर खाता धारक को क्रैडिट कार्ड देने जा रहा है। बैंक ने 'उन्नति' नाम से 25 हजार रुपए की क्रैडिट लिमिट के साथ क्रैडिट कार्ड लांच किया है। इतना ही नहीं क्रैडिट कार्ड लेने के लिए आपको क्रैडिट हिस्ट्री दिखाने की भी जरूरत नहीं होगी। साथ ही आपको सालाना कोई भी फीस नहीं देनी पड़ेगी।

डिजिटल भुगतान को मिलेगा बढ़ावा
एसबीआई की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा है कि, 'फिलहाल, अच्छी क्रैडिट कार्ड हिस्ट्री की कमी, देश में कार्ड के चलन को बढ़ावा देने की दिशा में चुनौती है। ऐसे माहौल में यह कार्ड क्रैडिट हिस्ट्री के लिए नए लोगों को आकर्षित करेगा। जिससे उन्हें नियंत्रित वित्तीय ढांचे में लाने में मदद मिलेगी।' डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने यह कदम उठाया है।

चार साल तक नहीं लगेगी कोई फीस
गरीब और कम कमाने वाले लोग भी क्रैडिट कार्ड रख सकें इस मकसद से ही एसबीआई उन्नति क्रैडिट कार्ड लेकर आया है। इस क्रैडिट कार्ड पर चार साल तक कोई भी फीस नहीं लगेगी। ये क्रैडिट कार्ड आपको एसबीआई की 20,000 बैंक शाखाओं में मिल जाएगा।

मिलेगा ईएमआई का विकल्प
बता दें कि अगर आप इससे 100 रुपए का लेन-देन करते हैं तो आपको एक रिवॉर्ड प्वाइंट भी मिलेगा। और अगर 50,000 रुपए की खरीदारी करते हैं, तो 500 रुपए कैशबैक के रूप में मिलेंगे। यही नहीं बड़े ट्रांजैक्शन के बाद आपको इसमें आसान ईएमआई का विकल्प भी मिलेगा। उन्नति कार्ड जन धन खाता धारकों को भी मिलेगा बस शर्त ये है कि खाते में 25,000 रुपए होने चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News