त्यौहारी सीजन में कार खरीदारों के सामने विकल्पों की भरमार

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2016 - 03:49 PM (IST)

मुंबईः आगर आप गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो अगले 3 हफ्तों में आपके पास खरीदारी के लिए विकल्पों की भरमार होगी क्योंकि करीब 2 दर्जन नए मॉडल शोरुम में नजर आएंगे जिनमें से आप अपनी पसंद के हिसाब से वाहन चुन सकेंगे। इनमें हैचबैक, एसयूवी से लेकर लक्जरी सैलून कार का विकल्प होगा।


इस बार मॉ़नसून की अच्छी बारिश, सातवां वेतन आयोग लागू होने, सेना में नई पेंशन योजना पर अमल किए जाने और दिल्ली के आसपास क्षेत्रों में बड़ी डीजल गाड़ियों की बिक्री पर से प्रतिबंध हटाए जाने से इस त्योहारी सीजन में वाहनों की मांग में तेजी आएगी। अक्तूबर के पहले हफ्ते में नवरात्रि की शुरूआत हो रही है। पिछले त्यौहारी सीजन के मुकाबले अगले कुछ हफ्तों में नए मॉडल लांच होने शुरू हो जाएंगे। इस साल मारुति सुजूकी की प्रीमियम हैचबैक इग्निस का बेहद इंतजार है जो कॉम्पैक्ट एसयूवी और हैचबैक का मिश्रण होगी। इसकी खुदरा बिक्री मारुति के प्रीमियम चेन आउटलेट नेक्सा के जरिए की जाएगी।


दीवाली से पहले बाजार में इग्निस के आने की उम्मीद है। आने वाले हफ्ते में मारुति सुजूकी की एक अन्य कार बलेनो आरएस भी नेक्सा के आऊटलेट पर कुछ हफ्ते में उपलब्ध होगी। इसमें एक लीटर बूस्टर जेट इंजन लगा है और यह बाजार में बिकने वाली सबसे ताकतवर हैचबैक में से एक होगी। इसके अलावा दूसरे मॉडलों में रेनो क्विड का ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन, टाटा टियागो एएमटी, टाटा हेक्सा, फिएट एवेंचुरा अर्बन क्रॉस, फोक्सवैगन पोलो जीटीआई, एमियो डीजल और हुंडई की इयॉन भी है जिसका मॉडल थोड़ी तबदीली के साथ कंपनी बाजार में पेश करेगी।


महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव विभाग के प्रमुख प्रवीण शाह का कहना है, ''मॉनसून बेहतर रहने और नई गाड़ियों के लांच होने से उद्योग को सकारात्मक प्रदर्शन करने का मौका मिला है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News