RIL का मार्केट कैप 100 अरब डॉलर के पार, TCS के बाद बनी देश की दूसरी बड़ी कंपनी

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 01:13 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) 100 अरब डॉलर मार्केट कैप पार करने वाली टीसीएस के बाद देश की दूसरी कंपनी बन गई है। रिलायंस का शेयर 5 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 1090 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का मार्केट कैप 6.86 लाख करोड़ रुपए (100 अरब डॉलर) के पार हो गया। सिर्फ एक दिन के कारोबार में निवेशकों की वेल्थ 32 हजार करोड़ बढ़ गई है। बता दें कि  टीसीएस का मार्केट कैप 7.55 लाख करोड़ रुपए है।

PunjabKesari

वार्षिक बैठक के बाद शेयरों में तेजी
रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का मार्केट कैप इससे पहले अक्‍टूबर 2007 में पहली बार 100 अरब डॉलर के पार गया था। उस समय एक डॉलर की कीमत 39.5 रुपए थी। आरआईएल ने पिछले हफ्ते एजीएम के दौरान कुछ नए प्लान का ऐलान किया था। कंपनी ने हाल ही में 41वीं एजीएम में कई सेवाएं लॉन्च की है। रिलायंस की ब्रॉडबैंड और डीटीएच सेवा रिलायंस गीगा फायबर 15 अगस्त को पूरे देश में लॉन्च होगी। इसको एक साथ 1100 शहरों में शुरू किया जाएगा। इसके अलावा जियो जल्द ही जियो फोन 2 लॉन्च करेगा। आरआईएल का शेयर 5 जुलाई को जहां 965 रुपए के भाव पर था, वह 12 जुलाई यानी गुरुवार को 1090 रुपए के भाव पर पहुंच गया। यानी एजीएम के बाद शेयर में करीब 12.5 फीसदी तेजी आई है।

PunjabKesari

जल्द घोषित होंगे जून के तिमाही नतीजे
बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्री की तरफ से जल्दी ही जून के लिए तिमाही नतीजे घोषित होंगे, बाजार के जानकार इस बार जून तिमाही में कंपनी को अच्छा मुनाफा होने की उम्मीद जता रहे है जिस वजह से निवेशक रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में दब कर खरीदारी कर रहे हैं। निवेशकों और कारोबारियों की खरीदारी बढ़ने की वजह से कंपनी के शेयर में उछाल आया है और कंपनी के बाजार मूल्य में भी बढ़ोतरी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News