मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, पढ़िए Jio के Happy New Year में क्या है प्लान

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2016 - 04:24 PM (IST)

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने आज समूह की दूरसंचार सेवा कंपनी रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं को नए साल का अग्रिम उपहार देते हुए उनके लिए सभी सेवाएं 31 मार्च तक नि:शुल्क करने की घोषणा की। पहले ये सेवाएं सभी उपभोक्ताओं के लिए इस साल 31 दिसंबर तक नि:शुल्क थीं। अंबानी ने प्रैस कॉन्फ्रैंस कहा कि 5 सितंबर को औपचारिक लांचिंग के बाद से जियो के ग्राहकों की संख्या बढ़कर पांच करोड़ 20 लाख के पार पहुंच गई है। औसतन रोजना 6 लाख ग्राहक जियो से जुड़ रहे हैं जो फेसबुक, स्काइप या whatsapp से भी तेज गति है। उन्होंनेे कहा कि 31 दिसंबर तक सभी प्रकार की कॉलिंग तथा डाटा नि:शुल्क करने का आमंत्रण ऑफर इस पर ग्राहकों की प्रतिक्रिया जानने तथा खामियों को दूर करने के लिए था। अंबानी ने वैलकम ऑफर को खत्म किया है और नए ऑफर के बारे में बताया है।

जियो के नए ऑफर
-4 दिसंबर 2016 से सभी जियो यूजर्स को एक बार फिर से डेटा, वॉयस, और सभी जियो ऐप्स की ऐक्टिवेशन 31 मार्च 2017 तक फ्री मिलेंगी, इसे हैपी न्यू ईयर ऑफर का नाम दिया गया है। कंपनी के मुताबिक जियो के मौजूदा 50 मिलियन कस्टमर्स को ऑटोमैटिक नए ऑफर में स्विच कर दिया जाएगा। इसके लिए उन्हें नया सिम खरीदने की जरूरत नहीं है।

-पहले की तरह हर दिन 4GB डेटा नहीं मिलेगा बल्कि 1GB डेटा से ही लोगों को संतोष करना होगा

-नए पुराने सभी कस्टमर्स के लिए लागू होगा हैपी न्यू ईयर ऑफर

-जियो मनी के जरिए कैशलेस ट्रांजैक्शन करने में सहूलियत होगी।

-जियो भारतीय मर्चेंट के साथ मिल कर काम कर रहा है और इसके लिए उनके लिए खास गेटवे भी लॉन्च किया गया है।

-छोटे शहरों में 10 मिलियन मर्चेंट को अपनी सर्विस देगी जियो।

-मार्च 2017 तक डिजिटल आउटलैट्स की संख्या चार लाख करेगी जियो

-इंटरकनेक्शन से जुड़े मुद्दों के चलते पिछले तीन माह में मौजूदा तीन दूरसंचार आपरेटरों के नेटवर्क में गई 900 करोड़ वॉयस कॉल नहीं हो पाई।

-रिलायंस जियो के शुरू होने के 90 दिन से भी कम समय में पांच करोड़ से अधिक ग्राहक बने

-रिलायंस जियो पहले तीन माह में facebook, whatsapp के मुकाबले ज्यादा तेजी से बढ़ी। इस लिहाज से यह सबसे तेजी से बढऩे वाली प्रौद्योगिकी कंपनी बन गई।

-5 मिनट में E KYC से सिम चालू हो जाता है। जियो में नंबर पोर्टेबिलिटी सर्विस शुरू की जाएगी।

-जियो के सिम की होम डिलीवरी भी शुरू होगी। 31 दिसंबर तक डोर टू डोर सिम डिलीवरी की जाएगी।

पीएम मोदी की तारीफ की
अंबानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी फैसले को सही ठहराते हुए कहा, “नोटों के विमुद्रीकरण एक बड़े और अहम फैसला है, इसके लिए मैं पीएम को धन्यवाद देना चाहता हूं और उनके फैसले की सराहना करता हूं। अंबानी ने कहा, “मोदी ने ऐसा फैसला करके नकदी वाले भारतीय अर्थव्यवस्था को डिजिटल में बदलने का बड़ा मौका दिया है।”

उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो ने देश भर में अपना सर्विस की शुरुआत के साथ यूजर्स के लिए वेलकम ऑफर का ऐलान किया था। इसके तहत फ्री 4जी इंटरनेट से लेकर वॉयस और वीडियो कॉलिंग जैसी सर्विसेज शामिल थीं। इसकी अवधि 31 दिसंबर तक की थी लेकिन बाद में TRAI ने कहा था कि कोई भी वेलकम ऑफर 90 दिनों से ज्यादा तक नहीं हो सकता लेकिन अब ऑफर की अवधि मार्च तक कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News