रिलायंस-फ्यूचर रिटेल डील: अमेजन ने सेबी से की सौदे की समीक्षा स्थगित करने की मांग

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 12:09 PM (IST)

नई दिल्लीः अमेरिका की ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) से 24,713 करोड़ रुपए के फ्यूचर-रिलायंस सौदे की समीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया है। कंपनी ने सौदे को दिल्ली उच्च न्यायालय में दी गई खुद की चुनौती के आधार पर सेबी से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) नहीं देने का भी आग्रह किया। 

यह भी पढ़ें- अब चलती ट्रेन में यात्रियों को फिर से मिलेगा मनपसंद खाना, रेलवे ने शुरू की यह सुविधा

अमेजन इससे पहले भी सेबी को पत्र लिखकर ऐसा आग्रह कर चुकी है। यह पिछले साल अक्टूबर से अब तक अमेजन के द्वारा सेबी के चेयरमैन अजय त्यागी को भेजा गया आठवां पत्र है। इस बार 14 जनवरी को लिखे पत्र में कंपनी ने हवाला दिया है कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने फ्यूचर व रिलायंस इंडस्ट्रीज के सौदे को चुनौती देने वाली उसकी याचिका स्वीकार कर ली है। इस आधार पर अमेजन ने सेबी से सौदे की समीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया। 

यह भी पढ़ें- Indigo दे रही है 877 रुपए में हवाई सफर करने का मौका, जल्द करवाएं टिकट बुक

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले साल अगस्त में फ्यूचर समूह के साथ खुदरा कारोबार इकाई खरीदने का समझौता किया था। अमेजन शुरुआत से ही इस सौदे के खिलाफ में है। अमेजन के इस पत्र को पीटीआई-भाषा ने भी पढ़ा है। इसमें अमेजन ने सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता केंद्र (एसआईएसी) के अंतरिम फैसले का भी हवाला दिया है। एसआईएसी ने उक्त फैसले में फ्यूचर समूह को रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ सौदे पर आगे बढ़ने से रुकने के लिये कहा है। 

यह भी पढ़ें- एलन मस्क ने कन्फर्म की भारत में Tesla की एंट्री, मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के लिए 5 राज्यों से चल रही बात


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News