अनिल अंबानी ने दिलाया निवेशकों को भरोसा, 7 महीनों में चुकाना होगा कर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2017 - 08:58 AM (IST)

नई दिल्लीः 45,000 करोड़ रुपए के कर्ज में डूबी रिलायंस कम्युनिकेशंस को उबारने का एक्शन प्लान लेकर खुद कंपनी के चेयरमैन अनिल अंबानी सामने आए। अनिल अंबानी ने बताया कि लेनदारों के सामने उन्होंने कर्ज अदायगी का प्लान रखा है और उन्होंने इसे मंजूर कर लिया है। इतना ही नहीं लेनदारों ने कंपनी को 7 महीने का वक्त भी दे दिया है। अनिल अंबानी ने अपने शेयरधारकों को यकीन दिलाया है कि उनका पैसा सुरक्षित है और आने वाले समय में कमाई होगी।

निवेशक न करें कोई चिंता
कर्ज कम कैसे हो ये प्लान बताने के बाद अनिल अंबानी ने कहा कि निवेशकों को किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। सभी का भविष्य उज्ज्वल है। उन्होंने कहा कि टेलीकॉम सेक्टर संकट से गुजर रहा है और हर टेलीकॉम ऑपरेटर को कोई न कोई परेशानी है। लेकिन, हमारे सभी कदम कंपनी को ट्रांसफॉर्म करने के लिए उठाए जा रहे हैं, ऐसे में रिलायंस कम्युनिकेशंस का भविष्य उज्ज्वल है।

विलय के बाद एयरकॉम होगी नई कंपनी
अनिल अंबानी ने कहा कि एयरसेल से विलय के बाद कर्ज घटकर 22,000 करोड़ रुपए होगा और 14000 करोड़ रुपए का कर्ज नई कंपनी में ट्रांसफर होगा। एयरसेल मर्जर के बाद नई कंपनी एयरकॉम होगी। एयरकॉम, रिलायंस इंफ्रा का अहम हिस्सा होगी। एयरकॉम में रिलायंस कम्युनिकेशंस की 50 फीसदी हिस्सेदारी होगी। साथ ही टावर बिक्री से कर्ज 11000 करोड़ रुपए कम होगा। इसके अलावा रिलायंस इंफ्रा का ब्रुकफील्ड के साथ करार होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News