RBI ने बंधन बैंक की नई ब्रांच खोलने पर रोक लगाई, CEO की सैलरी फ्रीज

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 06:23 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को बंधन बैंक पर नई ब्रांच खोलने से रोक लगा दी है। इसके अलावा, आरबीआई ने बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) चंद्र शेखर घोष की सैलरी को भी फ्रीज कर दिया है। केंद्रीय बैंक का प्रतिबंध अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा। 

PunjabKesariमंजूरी मिलने के बाद ब्रांच खोल सकता है बैंक 
बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा, ''बंधन बैंक नॉन को-आॅपरेटिव फाइनेंशियल होल्डिंग कंपनी (NOFHC) में हिस्सेदारी घटाकर 40 फीसदी पर नहीं ला पाया, जो लाइसेंस की शर्तों के तहत अनिवार्य था।'' हालांकि, बंधन बैंक आरबीआई से ​अग्रिम मंजूरी लेने के बाद ब्रांच खोल सकता है।

PunjabKesariबंधन बैंक अब आरबीआई की तरफ से तय शेयर होल्डिंग नियमों का अनुपालन करेगा। बैंक ने कहा, ''बैंक लाइसेंस की शर्तों के अनुरूप NOFHC में बैंक की हिस्सेदारी घटाकर 40 फीसदी लाने के लिए जरूरी कदम उठा रहा है। इस संबंध में वह रिजर्व बैंक के साथ बातचीत जारी रखेगा।''

PunjabKesari8वां सबसे बड़ा बैंक 
बंधन बैंक का मुख्यालय कोलकाता में है। इसकी शुरुआत माइक्रो फाइनेंसिंग के रूप में 2001 में हुई थी। 2014 में इसे बैंकिंग लाइसेंस मिला था। मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से यह आठवां सबसे बड़ा बैंक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News