शेयर बाजार में रिकॉर्ड तोड़ तेजीः सेंसेक्स पहली बार 44 हजार के पार, निफ्टी नई ऊंचाई पर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 10:43 AM (IST)

मुंबईः कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर आई बड़ी खबर के बाद भारतीय शेयर बाजार अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए है। BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 350 अंक उछलकर 44 हजार के पार पहुंच गया है। सेंसेक्स पहली बार 44 हजार के पार पहुंचा है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 100 अंक उछलकर 12871 के स्तर पर पहुंच गया है। 

शेयर बाजार में क्यों आई जोरदार तेजी
Moderna ने कहा है कि उसकी कोरोना वैक्सीन 94.5 फीसदी कामयाब रही है। इससे पहले फाइजर ने भी अपनी वैक्सीन को 90 फीसदी प्रभावी बताया था। वैक्सीन पर अच्छी खबर और राहत पैकेज से बाजारों में जोश दिख रहा है। अमेरिकी बाजारों में जबरदस्त तेजी जारी है। भारत की Biological E. ने भी ह्यूमन ट्रायल शुरू किया है। इस बीच ब्रेंट क्रूड में भी 3 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है। अमेरिकी बाजारों मे तेजी का हाल ये है कि कल के कारोबार में Dow 471 अंक बढ़कर 29950 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं, Nasdaq 95 अंक बढ़कर 11924 रे स्तर पर बंद हुआ था।

ये शेयर चर्चा में
BPCL, L&T, NBCC, RIL, ONGC and Ruchi Soya जैसे शेयर आज न्यूज में हैं। बीपीसीएल का निजीकरण हो रहा है। इसको लेकर सोमवार को सरकार को कई बोलियां प्राप्त हुई हैं। लार्सन ऐंड टूब्रो को NHIDCL का एक कॉन्ट्रैक्ट मिलने वाला है। ब्रह्मपुत्र नदी पर रोड ब्रिज बनाने के लिए कंपनी ने सबसे कम बोली लगाई है। बाबा रामदेव की कंपनी रुची सोया ने अगले साल FPO लाने का फैसला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News