रेलवे पारंपरिक कोचों के स्थान पर लगाएगा LHB कोच

punjabkesari.in Monday, Jun 12, 2017 - 04:59 PM (IST)

भुवनेश्वरः रेलवे जल्द ही पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस के पारंपरिक कोचों के स्थान पर लिंक हाफमैन बुश (एल.एच.बी.) कोचों को लगाएगा जिससे कि यात्रियों की सुरक्षा को मजबूत बनाया जा सके। एल.एच.बी. कोच एंटी टेलीस्कोपिक तकनीक से लैस हैं जो किसी हादसे के समय कोचों के एक दूसरे पर चढ़ने या पटरी से उतरने से रोकती है। पूर्वी तटीय रेलवे के कुछ सूत्रों ने आज यह जानकारी दी।

इन ट्रेनों में लगे हैं LHB कोच
उन्होंने बताया कि इन कोचों को अधिक यात्रियों को ले जाने की क्षमता विकसित करने के हिसाब से बनाया गया है और इनकी गति भी 160 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस समय राजधानी एक्सप्रेस, पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस जैसी यात्री गाड़ियों में एल.एच.बी. कोच लगाए गए हैं।
PunjabKesari
14 जून से ट्रेन को साथ चलाए जाएंगे ये कोच
सूत्रों ने साथ ही बताया कि 14 जून से 18405 पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस और 16 जून से अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस को इन एल.एच.बी. कोचों के साथ चलाने का फैसला किया गया है। इसी प्रकार एल.एच.बी. कोच युक्त 12888 पुरी-हावड़ा एक्सप्रेस और 12887 हावड़ा-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन को क्रमश: 18 और 19 जून से चलाया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि सभी पारंपरिक कोचों को चरणबद्ध तरीके से एल.एच.बी. कोचों में बदला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News