रेल कर्मचारियों जल्द नजर आएंगे नए लुक में, पहनगे ये डिजाइनर वर्दी

punjabkesari.in Sunday, Jul 02, 2017 - 06:48 PM (IST)

नई दिल्ली: रेलवे कर्मचारी अक्तूबर महीने से चमकदार जैकेट और काली एवं पीली टीशर्ट की डिजाइनर वर्दी में नजर आएंगे। यात्रा के दौरान ट्रेन में मौजूद रेलकर्मी, टीटीई, स्टेशन मास्टर, गार्ड, ड्राइवर और केटरिंग कर्मचारी समेत करीब 5 लाख रेलवे कर्मचारी नई डिजाइनर वर्दी में दिखेंगे। मशहूर फैशन डिजाइनर रितु बेरी ने रेलवे कर्मचारियों के लिए यह वर्दी डिजाइन की है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने 2016-17 के बजट भाषण में कहा था, उपभोक्ताओं से सीधे सीधे वास्ता रखने वाले कर्मचारियों के लिए नई तरह की वर्दी होगी, जो हमारे नेटवर्क में उनके कार्य के अनुरूप उन्हें नया रूप प्रदान करेगी। फिलहाल टी.टी.ई., स्टेशन मास्टर और गार्ड सहित रेलवे कर्मचारी काफी समय पहले डिजाइन की गई वर्दी पहनते हैं। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नई डिजाइन की वर्दी के साथ रेलवे की यह परिवर्तन यात्रा संगठन की विशिष्ट क्षमता इंगित करती है।
PunjabKesari
किसके लिए कौन सी वर्दी
रेलवे कर्मचारियों के लिए भारतीय रेल के लोगो के साथ काली और पीली रंग की आधी एवं पूरी बाजू की टीशर्ट डिजाइन की गई हैं। वहीं, ट्रेनों में नियुक्त केटरिंग कर्मचारियों के लिए काली और सफेद बॉर्डर के साथ अन्य टीशर्ट डिजाइन की गई है। टीटीई, गार्ड और ड्राइवरों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए पीले और हरे रंग में दो तरह की आधी बाजू वाली चमकदार जैकेट डिजाइन की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News