तिमाही नतीजों, मुद्रास्फीति के आंकड़ों से तय होगी बाजार की दिशा

punjabkesari.in Sunday, Jan 14, 2018 - 11:08 AM (IST)

नई दिल्लीः एचडीएफसी बैंक, आईटीसी और विप्रो जैसी बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों तथा मुद्रास्फीति के आंकड़े इस सप्ताह शेयर बाजार की दिशा तय करेंगे।  विश्लेषकों ने यह राय जताई है। जियोजित फाइनेंशियल र्सिवसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ‘‘तरलता की मजबूत स्थिति और वैश्विक बाजारों में तेजी के रुख से बाजार में मौजूदा सकारात्मक रुख बना रहेगा।

निकट भविष्य में बाजार की निगाह तिमाही नतीजों के सीजन तथा बजट से संबंधित संकेतकों पर होगी।’’  इसके अलावा बाजार औद्योगिक उत्पादन और खुदरा मुद्रास्फीति के आंकड़ों पर भी प्रतिक्रिया देंगे, जो शुक्रवार को कारोबार बंद होने के बाद आए थे। नवंबर में औद्योगिक उत्पादन की वृद्धि दर 8.4 प्रतिशत के 17 माह के उच्चस्तर पर पहुंच गई है। वहीं दिसंबर महीने की खुदरा मुद्रास्फीति बढ़कर 5.2 प्रतिशत रही है।    

अरिहंत कैपिटल मार्कीट्स की पूर्णकालिक निदेशक अनीता गांधी ने कहा, ‘‘शेयर बाजारों में सकारात्मक रुख रहा। बाजार अपनी नए रिकार्ड स्तर पर बंद हुए। तिमाही नतीजों का सीजन शुरू हो गया है। टीसीएस के नतीजे उम्मीद के अनुरूप रहे है। इन्फोसिस के परिणाम भी अच्छे रहे। बाजार में उत्साह है। हालांकि, कच्चे तेल के बढ़ते दाम चिंता का विषय हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News