RBI ने बैंकों से कहा- रहें सचेत, 8 नवंबर के बाद की CCTV फुटेज रखें सुरक्ष‍ित

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2016 - 08:34 PM (IST)

नई दिल्लीः नोटबंदी को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (आर.बी.आई.) ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। आर.बी.आई. के डिप्टी गवर्नर आर. गांधी ने कहा कि बैंक नई करेंसी का रिकॉर्ड रखें। इसके साथ ही उन्होंने बैंकों को सचेत रहने को भी कहा। गांधी ने कहा कि बैंक हेराफेरी करने वालों पर नजर रखें। गांधी ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे नोटों को अपने पर जमा करने के बजाए उसका खुले रूप से उपयोग करें।

गांधी ने कहा कि विभिन्न बैंक ब्रांचों में कुछ ट्रांजैक्शन की खबर मीडिया में आई थी, जिसमें बैंककर्मियों पर आरोप थे। गड़बड़ियां पैदा करने वालों पर हमारी नजर बनी हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नोटबंदी के शुरू से साथ ही बैंककर्मियों ने अच्छा काम किया है। केंद्रीय डेटा जांच के लिए हमने सभी बैंक प्रबंधनों को विस्तृत निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि गड़बड़ियों के कई मामलों में बैंकों ने अपने स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की है। भारतीय रिजर्व बैंक ने सभी बैंकों को 8 नवंबर से 30 दिसंबर तक के बैंक के काम की सी.सी.टी.वी. रिकॉर्डिंग को संरक्षित करने की सलाह दी है। बैंक कर्मचारियों द्वारा गड़बड़ी की खबरें लगातार आ रही हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News