Paytm मनी के एमडी-सीईओ बनाए गए प्रवीण जाधव

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 02:39 PM (IST)

नई दिल्लीः पेटीएम मनी ने प्रवीण जाधव को पदोन्नत करके अपना प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बनाया है। कंपनी की अगले दो साल में 250 करोड़ रुपए का निवेश करने की भी योजना है। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पेटीएम मनी , पेटीएम का परिचालन करने वाली कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस की पूर्ण स्वामित्व अनुषंगी कंपनी है।

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शंकर शर्मा ने कहा कि पिछले एक साल में जाधव की अगुवाई में पेटीएम मनी की टीम ने एक पूरा संगठन, उत्पाद और कारोबार आधार तैयार किया है। शर्मा ने कहा, "एक असल उद्यमी के रूप में, प्रवीण ने पेटीएम मनी को एक विचार से देश का सबसे बड़ा म्यूचुअल फंड निवेश मंच बनाया है। हमारा कारोबार शेयर ब्रोकिंग, राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) और अन्य निवेश उत्पादों की ओर बढ़ रहा है। मुझे बहुत गर्व है कि प्रवीण सीईओ और एमडी के रूप में कंपनी की अगुवाई करेंगे।"

इससे पहले जाधव पूर्णकालिक निदेशक के पद पर थे। पेटीएम मनी से पहले वह सर्विफाई और रेडिफ डॉट कॉम के साथ काम कर चुके हैं। बयान में कहा गया है कि पेटीएम मनी की 250 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना है क्योंकि उसकी इस वित्त वर्ष में शेयर ब्रोकिंग, एनपीएस समेत अन्य नए कारोबार शुरू करने की उम्मीद है। यह निवेश अगले 18 से 24 महीनों में किया जाएगा।" कंपनी को शेयर ब्रोकिंग और एनपीएस सेवाओं की पेशकश के नियामकीय मंजूरी मिल गई है। जल्द ही इन्हें पेश किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News