पैट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगा ब्रेक, लगातार दूसरे दिन घटे दाम

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 09:44 AM (IST)

नई दिल्लीः तेल कंपनियों ने पैट्रोल-डीजल की कीमतों लगातार दूसरे दिन कटौती कर आम जनता को थोड़ी राहत दी है। पैट्रोल-डीजल की कीमतों लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है। दिल्ली में पैट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।
PunjabKesari
पैट्रोल का दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सोमवार को राजधानी दिल्ली में पैट्रोल का दाम 78.35 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता की बात करें तो वहां अब दाम 80.98 रुपए, मुंबई में 86.16 रुपए और चेन्नई में 81.35 रुपए हो गया है।

डीजल की नई कीमतें
डीजल की बात करें दिल्ली में इसका दाम 69.25 रुपए हो गया है। अन्य शहरों की बात करें तो कोलकाता में डीजल का भाव 71.80 रुपए, मुंबई में 73.73 रुपए और चेन्नई में 73.12 रुपए प्रति लीटर हो गया है।
PunjabKesariपंजाब में पैट्रोल 84 रुपए के पार
वहीं पंजाब की बात करें तो यहां की जनता को भी पैट्रोल की कीमतों ने बेहाल कर दिया है। जालंधर में आज पैट्रोल 83.62 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। बाकी शहरों की बात करे तो अमृतसर में पैट्रोल 84.16 रुपए, लुधियाना में 83.91 रुपए और पटियाला में 83.87 रुपए के दाम पर बिक रहा है।

कर्नाटक चुनाव के दौरान नहीं बढ़े दाम
पैट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से परेशान लोगों के लिए बुधवार सुबह एक राहत की खबर आई थी, जो कुछ देर बाद ही गलत साबित हो गई। पैट्रोल के दामों में सिर्फ एक पैसे की कमी हुई थी लेकिन इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट पर एक गलती की वजह से वह 60 पैसे दिखाई दी। हालांकि, कुछ देर बाद ही सफाई आ गई कि दाम सिर्फ एक पैसे कम हुए हैं। गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के दौरान 19 दिन तक पैट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई, लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म हुए पैट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए गए। तब से लगातार ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी का दौर जारी था। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में आ रही रिकॉर्ड वृद्ध‍ि को इसकी वजह बताया गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News