रात के समय ब्राइटर तस्वीरों को क्लिक करने में मदद करेंगे TECNO मोबाइल्स

punjabkesari.in Thursday, Aug 03, 2017 - 02:04 PM (IST)

जालंधर: अगर आप भी तस्वीरें खींचने के शौकीन हैं और रात में आपको स्मार्टफोन में तस्वीरें खींचने में कम रोशनी या ज्यादा कंट्रास्ट जैसी मुश्किलों का समाना करना पड़ता है तो इन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखकर टैक्नो मोबाइल आपके लिए लेकर आया है नया स्मार्टफोन, जिसकी मदद से आप रात को भी प्रफेक्ट तस्वीरें और वीडियो बना सकते हैं। टैक्नो मोबाइल (Tecno Mobile) ने भारत में ब्राइटर तस्वीरें क्लिक करने वाले स्मार्टफोन्स कम कीमत पर पेश किए हैं।  कम्पनी ने अपने बेहतरीन स्मार्टफोन्स की रेंज को सिर्फ 7,990 रुपए से लेकर 14,999 रुपए में उतारकर बाकी की मोबाइल कम्पनियों को उलझन में डाल दिया है।PunjabKesariनई इमेज प्रोसेसिंग टेकनोलॉजी से है लैस
इन स्मार्टफोन्स की बेहतरीन रेंज को बनाने में नई इमेज प्रोसेसिंग टेकनोलॉजी पिक्सलैक्स (Pixelex) का उपयोग किया गया है जो रात के समय फोटो क्लिक करने पर ब्राइटर व क्लियर तस्वीरों को पेश करेगी। इसकी कैमरा एप्प को भी खास सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम से बनाया गया है जो फोटो को क्लिक करते समय स्किन टोन, कलर और कंट्रास्ट को सेट करने में मदद करेगी।PunjabKesari

एंटी ऑयल फिंगरप्रिंट सेंसर 
टैक्नो ब्रैंड के तहत पेश किए गए इन मोबाइल्स में खास एंटी ऑयल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो किसी भी परिस्थिति में फिर चाहे आप जिम में हों या कड़ी धूप में जा रहें हो। ऐसी परिशिथिती में भी यह फिंगरप्रिंट सेंसर आसानी से काम करेगा। कम्पनी ने बताया है कि भारतीयों के लाइफ स्टाइल और मौसम की समय-समय पर बदलने वाली स्थितियों को देखते हुए ही इन्हें डिजाइन किया गया है यानी इन स्मार्टफोन्स का उपयोग करने पर आपको किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

लेटैस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम
टैक्नो स्मार्टफोन के सभी मॉडल्स में एंडॉयड का लेटैस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 नूगा मिलेगा। इसके अलावा स्मार्टफोन्स में बड़ी बैटरी दी जाएगी जो यूजर की रोजमरा की जरूरतों को आसानी से पूरी कर देगी। कम्पनी ने बताया है कि इन स्मार्टफोन्स से लम्बे समय तक वेब ब्राउजिंग, रीडिंग या फिर यूट्यूब से वीडियों प्ले करने पर भी इनकी बैटरी लम्बे समय तक काम करेगी। 

रॉकेट चार्जिंग फीचर्स से है लैस
कम्पनी ने बताया है कि इन दमदार स्मार्टफोन्स में रॉकेट चार्जिंग तकनीक दी गई है जो अॉडेनरी फोन के मुकाबले चार्जिंग टाइम को 20 प्रतिशत कम कर देगी यानी स्मार्टफोन्स को चार्ज करने में भी ज्यादा समय नहीं लगेगा।

भारतीय बाजार में उतारे 5 स्मार्टफोन मॉडल
टैक्नो मोबाइल ने भारतीय बाजार में 5 स्मार्टफोन्स पेश कर दिए हैं जिनके मॉडल नम्बर i3, i3 प्रो, i5, i5 प्रो और i7 रखे गए हैं। इनके साथ कम्पनी प्रमोशनल अॉफर भी दे रही है जिसमें 100 दिनों की रिप्लेसमेंट और एक साल में एक बार फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर मिलेगा। इस तरह के अॉफर देने वाली फिलहाल यह पहली ही कम्पनी है जो यूजर को वारंटी की बजाए सीधे ही रिप्लेसमेंट देने का वादा कर रही है। 

टैक्नो i3 और i3 प्रो के फीचर्स
कम्पनी ने बताया है कि दोनों ही स्मार्टफोन्स में 5 इंच की एच.डी. 720 पिक्सल रेसोलुशन को स्पोर्ट करने वाली एच डीस्प्ले मिलेगी। इनमें मीडियाटेक का MT6737 प्रोसेसर दिया जाएगा जो एप्स चलाने और गेम्स को खेलने में मदद करेगा। फर्क सिर्फ इतना होगा कि i3 मॉडल में 2जी.बी. रैम दी जाएगी वहीं i3 प्रो में 3 जी.बी रैम मिलेगी। दोनों ही स्मार्टफोन मॉडल्स में 16 जी.बी इंटर्नल स्टोरेज मिलेगी जिसे माइक्रो एस.डी. कार्ड के जरिए 128 जी.बी.तक बढ़ाया जा सकेगा। 3050 एम.ए.एच. बैटरी के साथ इन 4जी स्मार्टफोन मॉडल्स में बेहतरी तस्वीरों को कैप्चर करने वाला 8 मैगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा वहीं एल.ई.डी. फ्लैश के साथ 7 मैगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा मिलेगा जो क्लियर क्रिस्प तस्वीरों को क्लिक करने में मदद करेगा। 

टैक्नो i5 और i5 प्रो के फीचर्स
i5 मॉडल में 5.5 इंच की एच.डी. आई.पी.एस. स्क्रीन और मीडिया टेक MT6737T प्रोसेसर दिया जाएगा। 2 जी.बी.रैम के साथ इसमें 16 जी.बी. की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी जिसे माइक्रो एस.डी. कार्ड के जरिए 128 जी.बी तक बढ़ाया जा सकेगा। रॉकेट चार्जिंग को स्पोर्ट करने वाली 4000 एम.ए.एच की बड़ी बैटरी के साथ इसके रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा वहीं फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा क्लियर तस्वीरों को कैप्चर करने में मदद केरगा। वहीं बात की जाए i5 प्रो की तो इस 4जी स्मार्टफोन में 3जी.बी. रैम के साथ 32 जी.बी की. इंटर्नल स्टोरेज मिलेगी जिसे माइक्रो एस.डी कार्ड के जरिए 128 जी.बी तक बढ़ाया जा सकेगा। 

टैक्नो i7
टैक्नो कम्पनी का यह स्मार्टफोन मॉडल कम्पनी का बेहतरीन हेंडसेट है। इसमें 5.5 इंच की फुल एच.डी आई.पी.एस डिस्प्ले दी गई है जो 1080 पिक्सल्स को स्पोर्ट करती है यानी इस स्मार्टपोन पर आप फुल एच.डी मूवीज को भी देख सकते हैं। मीडिया टेक MT6750T प्रोसेसर के साथ फोन में 4 जी.बी. रैम और 32 जी.बी इंटर्नल स्टोरेज मिलेगी जिसे 128 जी.बी तक बढ़ाया जा सकेगा। तस्वीरों को क्लिक करने के लिए इसके रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा जो क्वार्ड एल,ई,डी फ्लैश को स्पोर्ट करेगा। सेल्फी को क्लिक करने के लिए इसमें f/2.0 अपर्चर को स्पोर्ट करने वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा जो ब्राइटर तस्वीरों को कैप्चर करने में मदद करेगा। हाईब्रेड ड्यूअल 4जी सिम कार्ड स्लॉट के साथ इसमें 4,000 एम.ए.एच की बड़ी बैटरी मिलेगी जो रॉकेट चार्जिंग को स्पोर्ट करेगी और कम समय में चार्ज होगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News