PNB घोटालाः नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट सस्पेंड

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 02:31 PM (IST)

नई दिल्लीः पंजाब नैशनल बैंक में हुए 11400 करोड़ रुपए के महाघोटाले में आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट 4 हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।  प्रवर्तन निदेशालय की सलाह पर विदेश मंत्रालय ने पासपोर्ट की वैलिडिटी रद्द कर दी है। विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी से एक हफ्ते में जवाब देने को कहा है। एेसा नहीं करने पर उनके पासपोर्ट रिन्यू नहीं किए जाएंगे। बता दें कि इस महाघोटाले में आरोपी नीरव मोदी और सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। आज सीबीआई ने 4 बैंक कर्मचारियों से पूछताछ की।

बैंक ने 8 और कर्मचारियों को किया सस्पेंड
खबरों के मुताबिक सीबीआई टीम नामजद बैंक अधिकारी गोकुलनाथ शेट्टी (अब सेवानिवृत्त) के घर तलाशी लेने के लिए पहुंची। वहीं, पंजाब नैशनल बैंक की भी आंतरिक जांच जारी है। बैंक ने जांच के दौरान अपने 8 और कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। इसके बाद बैंक के सस्पेंड कर्मचारियों की कुल संख्या 18 हो गई है।

गीतांजलि ग्रुप की कंपनियों के खिलाफ FIR दर्ज
सीबीआई ने पीएनबी की शिकायत पर मेहुल चौकसी के गीतांजलि ग्रुप की कंपनियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मेहुल चौकसी गीतांजलि ग्रुप के एमडी एंड चेयरमैन हैं। सीबीआई ने आज गीतांजलि ग्रुप और अन्‍य दूसरे डायरेक्‍टर्स के छह शहरों में 20 ठिकानों पर छापे मारे हैं। वहीं, इंटरपोल ने भी मेहुल चौकसी के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है। पीएनबी फ्रॉड मामले में नीरव मोदी के अलावा मेहुल चौकसी का भी नाम शामिल है। मेहुल चौकसी ने जनवरी के पहले हफ्ते में देश छोड़ दिया है।

ED ने की मोदी के ठिकानों पर छापेमारी
फ्रॉड केस में इंटरपोल ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी, उनकी पत्‍नी आमी मोदी, भाई निशाल मोदी और गीतांजलि जेम्‍स के एमडी एंड सीईओ मेहुल चौकसी के खिलाफ नोटिस जारी किया है। बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में फ्रॉड के जरिए 11400 करोड़ का चूना लगाने के मामले में नीरव मोदी और सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। देशभर में नीरव मोदी के लगभग एक दर्जन ठिकानों पर कल से छापेमारी जारी है। इस कार्रवाई में 5100 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News