पाकिस्तान ऑटोमोबाइल क्षेत्र बुरी तरह मंदी की गिरफ्त में, बिक्री 44% गिरी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 04:27 PM (IST)

कराचीः पाकिस्तान का ऑटोमोबाइल क्षेत्र बुरी तरह मंदी की गिरफ्त में है। चालू वित्त वर्ष के पहले 5 माह जुलाई से नवंबर के दौरान यात्री कारों की बिक्री 44 प्रतिशत की बड़ी गिरावट के बाद 49 हजार 110 इकाई रह गई है। वैगन आर, बोलन, टोयोटा कोरोला और होंडा सिविक-सिटी यात्री कारों की बिक्री में 35 से 75 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है। 

डान न्यूज के अनुसार मिल्लत ट्रैक्टर्स लिमिटेड (एमटीएल) जो मैसे फरग्युसन ट्रैक्टर को एसेम्बल करता है, मंगलवार को पाकिस्तान स्टाक एक्सचेंज (पीएसएक्स) को बताया कि कंपनी 11 दिसंबर से तीन जनवरी तक उत्पादन बंद रखेगी। कंपनी ने कहा है कि उत्पादन छह जनवरी से फिर शुरु किया जायेगा। मिल्लत ने यह फैसला ट्रैक्टर की बिक्री में जुलाई.नवंबर के पांच माह के दौरान बिक्री 48 प्रतिशत घटकर 8223 इकाई रह जाने के मद्दे नजर किया है। 

मिल्लत के लाहौर के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने नवंबर माह के दौरान प्रत्येक सप्ताह में गैर उत्पादन दिवस रखा लेकिन बुकिंग ऑडर्र में कमी को देखते हुए अब अगले 20 दिन तक उत्पादन पूरी तरह बंद रखने का फैसला किया गया है। अधिकारी ने बताया कि देश भर में कंपनी के पास तीन हजार से अधिक ट्रैक्टरों का स्टाक है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने अपने नियमित श्रमिकों और कर्मचारियों को मजबूरन छुट्टी पर भी भेजा है।'' 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News