LPU के होस्टल खरीदेगी ‘ओयो’

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 12:07 PM (IST)

जालंधरः देश भर में होटल के कमरे बुक करवाने वाला स्टार्टअप ओयो लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी के होस्टल्स को खरीदने की योजना बना रहा है और इस संबंध में ओयो की एलपीयू के साथ बातचीत भी चल रही है। कम्पनी के सूत्रों के मुताबिक इस डील के लिए 200 मिलियन डॉलर (करीब 1440 करोड़) की पेशकश की गई है।

लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी देश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटीयों में से एक है। बताया जा रहा है कि लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी के प्रबंधन ने अपने विस्तार की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए ओयो के साथ डील की बात शुरू की है। ओयो के अलावा एच.डी.एफ.सी. और गुड होस्ट स्पेसिस व ब्लैक स्टोन भी एलपीयू के साथ इस बारे में बातचीत कर रहे हैं। लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी के होस्टल कैम्पस की क्षमता 25000 से 30,000 स्टूडैंट्स की है। इस कैम्पस में निजी कमरों के अलावा अपार्टमैंट भी शामिल हैं। इसमें रहने की व्यवस्था के साथ इंडो स्टेडियम और जिम भी है तथा पूरे कैम्पस की कीमत 30,000 करोड़ से लेकर 1,58,000 करोड़ के बीच बताई जा रही है। लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी होस्टल का ग्रॉस रैवेन्यू 3 मिलियन डॉलर है जबकि इसकी आप्रेटिंग इंकम 23 मिलियन डॉलर की बताई जा रही है।

यदि यह डील फाइनल हो जाती है तो इसके बावजूद विद्यार्थियों से रहने के बदले में वसूले जाने वाले किराए को लेकर अंतिम फैसला लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी के स्तर पर होगा और ओयो होटल व लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी दोनों पक्ष इसे स्टूडैंट्स के लिए कम से कम दामों पर उपलब्ध करवाना चाहते हैं। हालांकि इस मामले में लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी में किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन बताया जा रहा है कि डील की बात शुरूआती दौर में है और एलपीयू के पास आई पेशकश की डील की पुष्टि आधिकारिक सूत्रों ने की है। उधर दूसरी तरफ ओयो के प्रवक्ता ने इस पूरे मामले में यह कहते हुए कुछ भी कहने से इंकार कर दिया कि किसी भी पक्ष के साथ चल रही डील के मामले में प्रतिक्रिया देना कम्पनी की नीति का हिस्सा नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News