ओयो को 10650 करोड़ रुपए का निवेश मिला, इस राशि से यूएस-यूरोप में कारोबार बढ़ाएगी

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 02:19 PM (IST)

नई दिल्लीः हॉस्पिटेलिटी फर्म ओयो होटल्स एंड होम्स फंडिंग के नए राउंड में 150 करोड़ डॉलर (10,650 करोड़ रुपए) जुटाएगी। सीरीज-एफ फंडिंग के तहत आरए हॉस्पिटेलिटी होल्डिंग्स ओयो में करीब 70 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। बाकी 80 करोड़ डॉलर ओयो के मौजूदा निवेशक लगाएंगे। यह राशि अमेरिका में कारोबारी विस्तार और यूरोप में वेकेशन रेंटल बिजनेस को मजबूत बनाने में इस्तेमाल की जाएगी। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

ओयो होटल्स एंड होम्स के फाउंडर और ग्लोबल सीईओ रितेश अग्रवाल ने बताया कि फंड जुटाने के लिए कॉम्पिटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) की मंजूरी ली जा रही है। हम मिडिल इनकम वाले दुनिया के 3.2 अरब लोगों के लिए लिविंग को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसमें सॉफ्टबैंक विजन फंड, लाइटस्पीड और सिक्योइया कैपिटल जैसे निवेशकों से लगातार मदद मिल रही है। 

रितेश अग्रवाल ने 5 साल पहले सस्ते होटल की बुकिंग के प्लेटफॉर्म के तौर पर ओयो की शुरुआत की थी। ओयो आज भारत, चीन, मलेशिया, इंडोनेशिया और यूके समेत 8 देशों में करीब 5 लाख होटल रूम्स का संचालन करती है। ओयो ने मई में यूरोप की वेकेशन रेंटल कंपनी लीजर को 2885 करोड़ रुपए में खरीदने की डील का ऐलान किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News